Home /News /jharkhand /

बोकारो: उग्र आंदोलनकारियों ने BJP के पूर्व सांसद रविंद्र कुमार राय पर बोला हमला, वाहन क्षतिग्रस्त

बोकारो: उग्र आंदोलनकारियों ने BJP के पूर्व सांसद रविंद्र कुमार राय पर बोला हमला, वाहन क्षतिग्रस्त

बीजेपी के पूर्व सांसद रविन्द्र कुमार राय ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि शराब के नशे में उग्र लोगों ने हमला कर उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया

बीजेपी के पूर्व सांसद रविन्द्र कुमार राय ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि शराब के नशे में उग्र लोगों ने हमला कर उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया

Jharkhand News: भोजपुरी और मगही विरोधी आंदोलन कर रहे लोग बीजेपी के पूर्व सांसद रविन्द्र कुमार राय से भाषाई मुद्दे पर समर्थन देने की बात कहने लगे और उनको मानव श्रृंखला के पास ले जाने का प्रयास करने लगे. मौके की नजाकत को देखते हुए वो उन्हें वहां बैठ कर समझाने का प्रयास करने लगे. लेकिन तभी उपद्रवियों के द्वारा उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी में तोड़-फोड़ शुरू कर दी गई

अधिक पढ़ें ...

(मृत्युंजय कुमार)

बोकारो. झारखंड के कोडरमा (Koderma) के बीजेपी के पूर्व सांसद प्रोफेसर रविन्द्र कुमार राय (Ravinder Kumar Rai) की गाड़ी पर बोकारो (Bokaro) के चास में हमला हुआ है. इस घटना में उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है. रविन्द्र राय की मानें तो अगर वो मौके से बचकर नहीं निकलते तो उनकी गाड़ी को आग लगा दी जाती, और उनके अंगरक्षक की भी हत्या हो जाती. इसके बाद रविन्द्र राय ने चास मुफस्सिल थाने पहुंचकर अपने ऊपर हुए हमले की लिखित शिकायत की. उन्होंने बताया कि धनबाद, बोकारो में क्षेत्रीय भाषा की सूची में भोजपुरी और मगही को शामिल किए जाने के खिलाफ रविवार को झारखंडी भाषा संघर्ष समिति के द्वारा मानव श्रृंखला (Human Chain) बनाने का कार्यक्रम तय किया गया था. इसको लेकर धनबाद के महुदा मोड़ से बोकारो नगेन मोड़ तक मानव श्रृंखला बनाई गई थी.

पूर्व सांसद रविंद्र राय ने कहा कि वो रांची से बोकारो होकर धनबाद किसान मोर्चा के कार्यसमिति में शामिल होने के लिए राजगंज जा रहे थे. इस दौरान दामोदर ब्रिज से पहले पेट्रोल पंप के पास पहुंचने पर उन्होंने अपनी गाड़ी को रोक दिया. उनके मुताबिक आंदोलन कर रहे लोग उनसे भाषाई मुद्दे पर समर्थन देने की बात कहने लगे और उनको मानव श्रृंखला के पास ले जाने का प्रयास करने लगे. मौके की नजाकत को देखते हुए वो उन्हें वहां बैठ कर समझाने का प्रयास करने लगे. लेकिन तभी उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी में तोड़-फोड़ शुरू हो गई. उपद्रवियों के द्वारा गाड़ी के सभी शीशे को तोड़ दिया गया. साथ ही गाड़ी में लगे बोर्ड और बीजेपी के झंडे को भी तोड़ दिया गया.

उग्र आंदोलकारी BJP के पूर्व सांसद से अंगरक्षकों से भिड़े

इस दौरान आंदोलनकारी पूर्व सांसद के अंगरक्षकों से भी भिड़ गए. लेकिन रविन्द्र राय ने उन लोगों को समझाया. इन आंदोलनकारियों में कुछ समझदार लोग भी थे जिन्होंने हिंसा पर उतारू लोगों को रोकने का काम किया और पूर्व सांसद रविन्द्र राय को गाड़ी में बिठा कर वहां से वापस भेजा.

रविन्द्र राय ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि उन्होंने समझदारी दिखाते हुए तत्काल गाड़ी से थाने पहुंचने का काम किया. अगर वो ऐसा नहीं करते तो उनकी गाड़ी को आक्रोशित लोगों के द्वारा आग के हवाले कर दिया जाता और अंगरक्षकों को भी जान से मार दिया जाता. उन्होंने बताया कि उनकी गाड़ी पर पथराव किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि हमला करने वाले सभी लोग शराब के नशे में थे.

वहीं, इस मामले में चास के एसडीपीओ पुरुषोत्तम सिंह ने कहा कि कुछ उपद्रवियों ने यह काम किया है. पूर्व सांसद सुरक्षित हैं और इस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Attack, Bokaro news, Crime News, Jharkhand news, Scorpio

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर