लाइव टीवी

लोगों को ऑन लाइन शिकार बनाने वाले साइबर गैंग के चार गिरफ्तार

Gyanendu | News18 Jharkhand
Updated: October 12, 2018, 5:58 PM IST
लोगों को ऑन लाइन शिकार बनाने वाले साइबर गैंग के चार गिरफ्तार
बोकारो पुलिस के शिकंजे में साइबर गैंग के अॉनलाइन लुटेेरे

झारखंड पुलिस ने एक ऐसे साइबर गैंग का खुलासा कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है जोकि न सिर्फ झारखंड बल्कि देश के कई राज्यो में लोगों के एकांउट से पैसे उड़ाने का काम कर रहे थे. बोकारो एसपी कार्तिक एस ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इस गिरोह की गिरफ्तारी भी काफी नाटकीय ढंग से हुई.

  • Share this:
झारखंड पुलिस ने एक ऐसे साइबर गैंग का खुलासा कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है जोकि न सिर्फ झारखंड बल्कि देश के कई राज्यो में लोगों के एकांउट से पैसे उड़ाने का काम कर रहे थे. बोकारो एसपी कार्तिक एस ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इस गिरोह की गिरफ्तारी भी काफी नाटकीय ढंग से हुई. एसपी के अनुसार गुप्त सूचना पर साइबर थाना की टीम ने हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर 8 बी के एक क्वार्टर में गुरुवार की देर रात छापा मारा. इस घर को चारो तरफ से घेर इन चार को गिरफ्तार किया तो पता चला कि यहां से साइबर क्राइम का बड़ा खेल खेला जा रहा था.

गिरफ्तार आरोपी सुनील कुमार सिंहा व विष्णु कुमार सरमेरा नालंदा बिहार, राकेश कुमार रानीपोखर, हरला बोकारो और संतोष महतो, कुडौरी बालीडीह के रहेन वाले हैं. गिरफ्तार आरोपियों के पास से ऑनलाईन कंपनियों के खरीददारो की सूची, 23 मोबाईल सेट, 17 सिम कार्ड, लौपटॉप एक, 10 बैंक पासबुक, पांच चेक बुक, 10 एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड, तीन बाइक, ड्राइविंग लाइसेंस और स्टेट बैंक की एक मोहर बरामद हुए हैं.

पुलिस के मुताबिक गिरोह का सरगना कतरी सराय नालंदा बिहार का रहने वाला दीपू कुमार साव है. गिरोह में 15 साइबर अपराधी है जो इस काम में लगे हैं. एसपी की माने तो गिरोह के सदस्य रांची, हजारीबाग, कोडरमा, बोकारो, चतरा में घूमकर लोगों को अपना शिकार बनाते हैं. एसपी ने बताया कि यह संगठित गिरोह ने देश में अपना जाल फैला रखा है और इस मामले को लेकर सभी जिलों के एसपी से संपर्क कर और जानकारी ली जा रही है.

यह भी पढ़ें - ग्लोबल हंगर इंडेक्स में खुलासा, झारखंड की आधी आबादी को नहीं मिलता है पर्याप्त खाना

यह भी पढ़ें - आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णो को 26 फीसदी आरक्षण देने पर विचार- रामदास अठावले

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2018, 5:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...