Bokaro : घरेलू सहायिका का अपहरण कर चार युवकों ने किया गैंगरेप, FIR दर्ज
Bokaro News in Hindi

Bokaro : घरेलू सहायिका का अपहरण कर चार युवकों ने किया गैंगरेप, FIR दर्ज
बोकारो मेें घरेलू सहायिका के साथ गैंग रेप की वारदात हुई. (सांकेतिक तस्वीर)

पीड़िता का दावा है कि चार में से दो लड़के अविनाश सिंह और समीर सिंह को वह पहचानती है. थाने में मामला दर्ज नहीं होने पर मानवाधिकार आयोग की सदस्य मधु चौधरी ने पीड़िता की मदद की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 9:31 PM IST
  • Share this:
बोकारो. बोकारो (Bokaro) जिला के हरला थाना क्षेत्र की झोपड़ी में रहनेवाली एक महिला के साथ गैंगरेप (Gang rape) का मामला प्रकाश में आया है. मामले में सोमवार को पीड़िता मानवाधिकार आयोग (Human rights commission) की सदस्य के साथ एसपी चंदन कुमार झा के कार्यालय पहुंची. एसपी के निर्देश पर महिला की एफआईआर (FIR) दर्ज की गई और फिर पीड़िता को मेडिकल जांच (Medical Test) के लिए सदर अस्पताल (Sadar Hospital) भेजा गया. पीड़िता हरला थाना क्षेत्र की रहने वाली है.

दो मुलजिमों को पहचानती है पीड़िता

वारदात दो सितंबर की है. पीड़िता बता रही है कि वह 3 सितंबर को महिला थाना गई. उसके बाद से उसे चार दिनों तक सिटी, सेक्टर फोर और चास थाना दौड़ाया जाता रहा. पीड़िता का दावा है कि चार में से दो लड़के अविनाश सिंह और समीर सिंह को वह पहचानती है. थाने में मामला दर्ज नहीं होने पर मानवाधिकार आयोग की सदस्य मधु चौधरी ने पीड़िता की मदद की. बताया जा रहा है कि पीड़िता सेक्टर 4 थाना क्षेत्र के सेक्टर 4 एफ में एक परिवार के यहां सहायिका का काम करती है. वह 2 सितंबर की शाम जब दंपत्ति के घर काम कर अपने घर जाने के लिए निकली, तो रास्ते में एक गाड़ी पर सवार चार लोगों ने उसका अपहरण कर लिया. उनलोगों ने दुप्पट्टे से महिला को बांध दिया और फिर गाड़ी को जंगल की ओर ले गए. जंगल में चारों लोगों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया और उसे वहीं छोड़कर फरार हो गए.



दो दिनों तक दर्ज नहीं की गई FIR
वारदात के बाद पीड़िता किसी तरह सड़क तक आई और लोगों से मदद की अपील की. ऐसे में एक बुजुर्ग ने उसे घर तक पहुंचाया. मामले को लेकर पीड़िता 3 सितंबर को महिला थाना गई और वारदात की जानकारी दे बलात्कारियों के खिलाफ कारवाई की मांग की. पीड़िता की मानें तो महिला थाना ने वारदात के सबूत मांगे. पीड़िता मामले को लेकर सेक्टर फोर थाना, चास थाना और सिटी थाना घूमती रही, लेकिन किसी ने भी मामला दर्ज नहीं किया.

मानवाधिकार आयोग ने की पीड़िता की मदद

इसी बीच पीड़िता की मुलाकात मानवाधिकार आयोग की सदस्य मधु चौधरी से हुई. तब उसने उन्हें वारदात की जानकारी दी. मधु चौधरी ने पीड़िता के मामले को लेकर एसपी से बात की और सोमवार को महिला के साथ वह एसपी कार्यालय पहुंचीं. एसपी चंदन कुमार को पूरे मामले से अवगत कराया. मामले में एसपी ने त्वरित कारवाई करते हुए महिला थाना को मामला दर्ज करने का आदेश दिया. साथ ही पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

एसपी ने दिया जांच और कार्रवाई का भरोसा

पुलिस ने इस मामले में जांच कर कारवाई का भरोसा दिलाया है. एसपी चंदन कुमार झा कह रहे हैं कि पीड़िता ने एक युवक के साथ रिलेनशीप होने की बात कही है. लेकिन जांच के बाद ही पूरे मामले की सच्चाई सामने आ पाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading