लाइव टीवी

नक्सल प्रभावित इलाके से आईईडी और विस्फोटकों का जखीरा बरामद

Gyanendu | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 12, 2018, 12:34 PM IST
नक्सल प्रभावित इलाके से आईईडी और विस्फोटकों का जखीरा बरामद
नक्सलियों के बंकर से बरामद किए गए कारतूस

नक्सलियों के बंकर से चार आईईडी बम, 375 मीटर का एक बंडल तार, 243 पीस जिलेटिन स्टिक्स, एसएलआर के 50 जिंदा कारतूस, इलेक्ट्रिक वायर के दो बंडल, नक्सली साहित्य, 10 केजी और 5 केजी का खाली केव बम समेत अन्य सामान बरामद किया गया है.

  • Share this:
झारखंड के बोकारो में सीआरपीएफ की 26 वीं बटालियन और जिला पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे संयुक्त अभियान में सर्च ऑपरेशन के दौरान रविवार को नक्सल प्रभावित क्षेत्र लुगु पहाड़ी से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है. एक पखवाड़े के भीतर पुलिस को ये दूसरी बड़ी कामयाबी मिली है.

सर्च अभियान में नक्सलियों के द्वारा छिपाकर रखे गए विस्फोटकों को बरामद किया गया है. नक्सलियों के बंकर से चार आईईडी बम, 375 मीटर का एक बंडल तार, 243 पीस जिलेटिन स्टिक्स, एसएलआर के 50  जिंदा कारतूस, इलेक्ट्रिक वायर के दो बंडल, नक्सली साहित्य, 10 केजी और 5 केजी का खाली केव बम समेत अन्य सामान बरामद  किया गया है.

बोकारो के एसपी कार्तिक एस ने बताया कि कुछ दिनों पहले गिरफ्तार नक्सली कमांडर चार्लीस की निशानदेही के के बाद इलाके में छापेमारी और सर्च अभियान जारी है.चार्लीस से की गई पूछताछ में लुगु पहाड़ी में हथियारों के इस जखीरे की जानकारी मिली है.

एसपी ने बताया कि ये हथियार और विस्फोटक नक्सलियों के रीजनल कमांडर संतोष महतो और रणविजय ने छुपाकर रखे थे. इस विस्फोटक का उपयोग पुलिस के विरुद्ध किया जाने वाला था.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2018, 8:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...