Home /News /jharkhand /

indian railways gave relief unreserved tickets will be available in howrah bokaro express train from today bruk

भारतीय रेलवे ने दी राहत, हावड़ा-बोकारो एक्सप्रेस ट्रेन में आज से मिलेगा अनारक्षित टिकट

Indian Railway: भारतीय रेलवे ने एक बार फिर से हावड़ा-बोकारो एक्सप्रेस ट्रेन में अनारक्षित टिकट जारी करने का फैसला लिया है.

Indian Railway: भारतीय रेलवे ने एक बार फिर से हावड़ा-बोकारो एक्सप्रेस ट्रेन में अनारक्षित टिकट जारी करने का फैसला लिया है.

Howrah Bokaro Express Train Update: कोरोना संक्रमण काल के समय से ही हावड़ा-बोकारो एक्सप्रेस ट्रेन में अनारक्षित टिकट नहीं मिल पा रहा था, जिस कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही थी. ऐसे में लोगों की परेशानी को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे ने एक बार फिर से हावड़ा-बोकारो एक्स्प्रेस ट्रेन में अनारक्षित टिकट शुरू करने का फैसला लिया है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- मृत्युंजय कुमार 

बोकारो. झारखंड के बोकारो जिले के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. दरअसल भारतीय रेलवे ने एक बार फिर से हावड़ा-बोकारो एक्सप्रेस ट्रेन में अनारक्षित टिकट जारी करने का फैसला लिया है. सोमवार से हावड़ा-बोकारो एक्सप्रेस ट्रेन में अनारक्षित टिकट मिलना शुरू हो जाएगा. ऐसे में रेलवे के इस फैसले से लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.

दरअसल कोरोना संक्रमण काल के समय से हावड़ा-बोकारो एक्सप्रेस ट्रेन में अनारक्षित टिकट नहीं मिल पा रहा था, जिस कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही थी. ऐसे में लोगों की परेशानी को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे ने एक बार फिर से हावड़ा-बोकारो एक्स्प्रेस ट्रेन में अनारक्षित टिकट शुरू करने का फैसला लिया है.

इन लोगों को मिलेगी राहत 

बता दें,  हावड़ा-बोकारो एक्सप्रेस ट्रेन में अनारक्षित टिकट नहीं मिलने की वजह से शिवबाबूडीह और तलगाड़िया स्टेशन के आसपास के यात्रियों को काफी अधिक समस्या हो रही थी. अब इन्हीं स्टेशनों से होकर चलने वाली हावड़ा बोकारो एक्सप्रेस में अनारक्षित टिकट लेकर भी यात्री सफर कर सकेंगे। आद्रा रेल मंडल कार्यालय के अनुसार 16 मई से 2 जुलाई तक हावड़ा बोकारो एक्सप्रेस के कोच संख्या DL-3, DL-4 और D-2 अनारक्षित श्रेणी के डिब्बों के रूप में चलेगी. इससे अब सिर्फ आरक्षित टिकट लेकर ही सफर करने की बाध्यता खत्म हो जाएगी और इन स्टेशनों पर इस ट्रेन का अनारक्षित टिकट भी मिलने लगेगा.

अन्य ट्रेनों में भी शुरू होंगे अनारक्षित श्रेणी के डिब्बे

इसके साथ ही इस ट्रेन में अनारक्षित टिकट मिलने से महुदा, भोजूडीह आद्रा जाने वाले लोगों को इससे काफी सहूलियत भी होगी क्योंकि स्थानीय लोग दिहाड़ी मजदूरी और नौकरी करने के लिए इस ट्रेन का सहारा लेते थे. साथ ही लोग धनबाद जाने के लिए भी इस ट्रेन का इस्तेमाल करते थे. ऐसे में हम कर सकते हैं कि रेलवे ने लोगों को एक बड़ी राहत दी है, ताकि लोग समय से अपने कार्यों को करते हुए अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच सकेंगे. मिली जानकारी के अनुसार इस ट्रेन के अलावा और भी मेल एक्सप्रेस ट्रेन के कई कोच को अनारक्षित श्रेणी के डिब्बों के रूप में चलाया जाएगा.

Tags: Bokaro news, Indian railway, Train booking

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर