• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Jharkhand News: वेदांता इलेक्ट्रोस्टील प्लांट हादसे में मृतक तीनों मजदूरों के परिजनों को मिलेंगे 6-6 लाख रुपये

Jharkhand News: वेदांता इलेक्ट्रोस्टील प्लांट हादसे में मृतक तीनों मजदूरों के परिजनों को मिलेंगे 6-6 लाख रुपये

बोकारो हादसे में मारे मजदूरों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा.

बोकारो हादसे में मारे मजदूरों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा.

Bokaro News: तीनों परिवारों के परिजनों के साथ बैठक में इस बात पर सहमति बनी है. वेदांता इलेक्ट्रो स्टील के जीएम आईआर लक्ष्मण राव ने जानकारी दी है कि मजदूरों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

  • Share this:

    रिपोर्ट- मृत्युंजय कुमार
    बोकारो. वेदांता इलेक्ट्रोस्टील प्लांट में सोमवार की शाम बड़ा हादसा हुआ था.इसमें रांची के रहने वाले तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई थी. ये मजदूर 30 मीटर की ऊंचाई से गिर गए थे. इस मामले को लेकर प्रबंधन पर जहां बिना प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में मामले को जल्द रफा-दफा करने के आरोप लग रहे थे. लेकिन, अब वेदांता इलेक्ट्रोस्टील प्रबंधन ने मृतकों के परिजनों को 6-6 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. हालांकि यह भुगतान ठेका कंपनी द्वारा किया जाएगा.

    मिली जानकारी के अनुसार तीनों परिवारों के परिजनों के साथ बैठक में इस बात पर सहमति बनी है ठेका कंपनी द्वारा मुआवजा दिया जाएगा. वेदांता इलेक्ट्रो स्टील के जीएम आईआर लक्ष्मण राव ने जानकारी दी है कि मजदूरों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. बता दें की मृतक तीनों ही मजदूर रांची के रहने वाले थे.

    बता दें कि मृतक के परिजनों ने प्रबंधन पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था. मृतक के परिजनों का कहना था कि सभी घर के कमाने वाले बच्चे थे और सभी की उम्र कम थी. ऐसे में प्रबंधन मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपया मुआवजा दै और कंपनी में स्थायी नौकरी दे. परिजनों ने यह भी आरोप लगाया था कि जिस प्रकार से यह हादसा हुआ है ऐसे में यह प्रतीत होता है कि बिना सुरक्षा मानक के सभी मजदूर वह काम कर रहे थे और हादसे का शिकार हो गए. परिजनों ने राज्य सरकार से इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की भी मांग की थी.

    बता  दें कि सोमवार देर शाम ब्लास्ट फर्नेस संख्या दो में मरम्मत कार्य करने के दौरान रांची के रहने वाले शाहनवाज आलम, मोहम्मद ओसामा और मोहम्मद सुल्तान की दर्दनाक मौत हो गई थी. सभी मृतक मजदूर एक निजी कंपनी के मजदूर थे जो प्लांट के अंदर लिफ्ट का काम करने पहुंचे थे. वेदांता इलेक्ट्रोस्टील के जीएम आई आर लक्ष्मण राव ने बताया कि कल हादसा हुआ है. मामले की जांच की जा रही है.

    सुरक्षा में लापरवाही की बात पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है हमें इस बात की कोई जानकारी नहीं है क्योंकि मैं घटनास्थल पर नहीं गया था. वहीं, चास अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार सिंह ने बताया कि घटना कल शाम की है. 30 मीटर ऊपर से काम करने के दौरान मजदूरों की मौत हुई. संबंधित विभाग के लोग इस मामले की जांच करेंगे पुलिस इस मामले में अपना काम कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन