लाइव टीवी

Jharkhand Elections 2019: देश में स्थिरता और विकास के लिए जनता का भरोसा सिर्फ भाजपा पर: PM मोदी

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: December 9, 2019, 4:42 PM IST
Jharkhand Elections 2019: देश में स्थिरता और विकास के लिए जनता का भरोसा सिर्फ भाजपा पर: PM मोदी
पीएम मोदी ने बोकारो में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस-जेएमएम पर हमला बोला

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि कांग्रेस, जेएमएम और वामपंथियों का गठबंधन रोजगार निर्माण के खिलाफ है. कांग्रेस और उसके साथी वसूली का, गुंडागर्दी का, नक्सलवाद व हिंसा का उद्योग चलाते हैं. इन्हीं काम में इनकी मास्टरी है.

  • Share this:
बोकारो- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हजारीबाग के बरही के बाद बोकारो में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान कर्नाटक उपचुनाव के नतीजे (Karnataka By-Election Results) का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ये सामान्य परिणाम नही हैं. ये झारखंड सहित पूरे देश के लिए एक संदेश है. पीएम ने कहा कि कर्नाटक उपचुनाव में कई सीटें ऐसी हैं, जहां पहले कभी भाजपा को जीत नहीं मिली, लेकिन इसबार जनता ने विजय का पताका भाजपा के हाथ में दे दिया. कर्नाटक के परिणाम से तीन बड़े संदेश निकले हैं. पहला, देश की जनता स्थिर और स्थाई सरकार चाहती है. दूसरा, कांग्रेस और उसके साथी, जो पिछले दरवाजे से सत्ता पाने लिए जनादेश को धोखा देते हैं, उन्हें जनता पहला मौका मिलते ही सबक सिखाती है. तीसरा, देश में स्थिरता और विकास के लिए जनता का भरोसा सिर्फ भाजपा पर ही है.

'कांग्रेस और उसके साथी झारखंड में छल-कपट करना चाहते हैं'

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथी झारखंड में छल-कपट करना चाहते हैं. झारखंड को फिर अस्थिरता की ओर धकेलना चाहते हैं. कांग्रेस और उसके साथियों के गठबंधन से झारखंड को सावधान रहने की जरूरत है. कांग्रेस, आरजेडी, जेएमएम ने राज्य की जनता को केवल अपना वोटबैंक समझा. झारखंड के प्राकृतिक संसाधनों ने देश के विकास में बड़ी भूमिका निभाई है. लेकिन यहां से जो संपदा निकलती थी, उसका उपयोग यहां के भी विकास पर हो, इसकी सुध कांग्रेस और जेएमएम की सरकार ने कभी नहीं ली.

'भाजपा ने भ्रष्टाचार बढ़ाने वाले नेटवर्क को तोड़ा'

पीएम मोदी ने कहा कि जेएमएम के सहयोग से चलने वाली सरकार जब दिल्ली और झारखंड में थी, तो उनकी प्राथमिकता अपने लिए आलीशान घर बनाने की थी. झारखंड में 2014 से पहले आवास योजनाओं को लेकर घोटालों की खबरें आती रहती थीं. लेकिन 5 साल के शासन में भाजपा ने भ्रष्टाचार बढ़ाने वाले नेटवर्क को तोड़ने का काम किया है. कांग्रेस, जेएमएम और वामपंथियों का गठबंधन रोजगार निर्माण के खिलाफ है. कांग्रेस और उसके साथी वसूली का, गुंडागर्दी का, नक्सलवाद व हिंसा का उद्योग चलाते हैं. इन्हीं काम में इनकी मास्टरी है.

'कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरी नहीं उतरी'

पीएम ने कहा कि दशकों तक कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने झारखंड में नक्सलवाद को और राजनीतिक अस्थिरता को बढ़ावा दिया है, उसके चलते यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर ही नहीं बन पाया. लेकिन अब नक्सली हिंसा से झारखंड पूरी तरह मुक्ति की ओर बढ़ चला है. कांग्रेस की इस सच्चाई को झारखंड के लोगों को याद रखना है कि कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरी नहीं उतरी है. ये अपने मतलब के लिए गठबंधन और जनादेश का उपयोग करती है. फिर अपने हित के लिए अपने सहयोगियों को कठपुतली की तरह उपयोग करती है.ये भी पढ़ें- Jharkhand Elections 2019: लूट और लटकाने का खेल खेलती रही है कांग्रेस: PM मोदी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 4:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर