बोकारो में खुला झारखंड का पहला सीएनजी पंप, सांसद ने किया उद्घाटन

नया मोड़ स्थित भासिन पेट्रोल पंप में सीएनजी पंप का शुभारंभ सासंद पीएन सिंह और विधायक विंरची नारायण ने फीता काटकर व बैलून उड़ा कर किया.

Gyanendu | News18 Jharkhand
Updated: February 23, 2019, 6:53 PM IST
बोकारो में खुला झारखंड का पहला सीएनजी पंप, सांसद ने किया उद्घाटन
सासंद पीएन सिंह विधायक विरंची नारायण ने किया झारकंड राज्य के पहले सीएनजी पंप का उदघाटन
Gyanendu | News18 Jharkhand
Updated: February 23, 2019, 6:53 PM IST
बोकारो के लिए लोगों के लिए शनिवार का दिन बहुत खास था क्योंकि झारखंड में बोकारो ऐसा पहला जिला बन गया है जहां इंडियन ऑयल की ओर से सीएनजी का स्टेशन स्थापित किया गया है. नया मोड़ स्थित भासिन पेट्रोल पंप में सीएनजी पंप का शुभारंभ सासंद पीएन सिंह और विधायक विंरची नारायण ने फीता काटकर व बैलून उड़ा कर किया. इस मौके पर दो टेंपू में सीएनजी भरा गया. मौके पर चास महापौर, बीएसएल के ईडी, इंडियन ऑयल के मंडलीय और क्षेत्रीय अधिकारी के अलावा बड़ी संख्या में गणमान्य लोग शामिल हुए.

मुख्य अतिथि सासंद पीएन सिंह विधायक विरंची नारायण के द्वारा केन्द्र सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि पीएम मोदी के प्रयास से अब घरों में सीधे रसोई गैस पाईप लाईन के जरिए पहुंच जाएगी. इस सीएनजी पंप के शुरु होने यहां के लोगों का इसका लाभ मिलेगा और पैसे की भी बचत होगी. बताते चले कि वर्ष 2020 तक बोकारो, रामगढ़ और हजारीबाग के 79 हजार लोगों के घरों में रसोई गैस पाइपलाईन के जरिए एलपीजी गैस पहुंचाने को लेकर इंडियन ऑयल ने कमर कस ली है. इसके लिए सर्वे का काम भी शुरु कर दिया गया है.

सीएनजी के शुरु होने से वाहन पर खर्चा पेट्रोल से 60 प्रतिशत और डीजल से 40 प्रतिशत सस्ता होने की बात कही जा रही है. सरकार का दावा है कि इंडियन ऑयल वर्ष 2020 तक 2540 किमी लंबा पीएम ऊर्जा गंगा गैस पाईप लाइन परियोजना की शुरुआत होने के साथ ही प्राकृतिक गैस सीधे हल्दिया, बोकारो, धामरा होकर यहां के लोगों को भी मिलनी शुरु हो जाएगी. विदित हो कि देश की राजधानी सहित अनेक प्रांतों में सीएनजी दशकों पहले आ चुकी है.


यह भी पढ़ें- मैं नहीं चाहता कि लालू प्रसाद और मधु कोड़ा की तरह कोई और मुख्यमंत्री जेल जाए: सरयू राय

यह भी पढ़ें- नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय ठग गिरोह के दो सदस्य को गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2019, 6:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...