लाइव टीवी

अयोध्या पर आज आ रहा है फैसला, शिबू सोरेन बोले- झारखंड चुनाव में नहीं पड़ेगा असर

News18 Jharkhand
Updated: November 9, 2019, 8:41 AM IST
अयोध्या पर आज आ रहा है फैसला, शिबू सोरेन बोले- झारखंड चुनाव में नहीं पड़ेगा असर
शिबू सोरेन ने कहा कि अयोध्या का मुद्दा अब काफी पुराना हो गया है.

अयोध्या (Ayodhya) पर आज फैसला आ रहा है. इसको लेकर जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन (Shibu Soren) ने कहा कि इसका असर झारखंड के विधानसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा.

  • Share this:
बोकारो. जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन (Shibu Soren) ने कहा कि अयोध्या मसले का झारखंड चुनाव (Jharkhand Elections) पर कोई असर नहीं पड़ेगा. अब यह मुद्दा पुराना हो गया है. लोग झारखंड़ चुनाव में स्थानीय मुद्दों को लेकर वोट करेंगे ना कि अयोध्या के फैसले को  लेकर वोट करेंगे.

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) अयोध्या (Ayodhya) पर फैसला सुनाएगा. क्योंकि सीजेआई रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायरमेंट हो रहे हैं. शीर्ष अदालत ने 16 अक्टूबर को इस पर फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस बीच केन्द्र सरकार ने सभी राज्यों को कानून-व्यवस्था के मद्देनजर अलर्ट पर रहने को कहा है. फैसले के बाद देश में कहीं कोई अप्रिय घटना न हो, यह सुनिश्चित कराने को कहा है.

गठबंधन में अब कोई विवाद नहीं
बोकारो से रांची निकलने से पहले शिबू सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन ही विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की कमान संभालेंगे. महागबंधन मजबूती से विधानसभा चुनाव लड़ेगा. महागठबंधन सरकार बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह समय आने पर पता चलेगा. लेकिन अब महगठबंधन में किसी तरह का कोई विवाद नहीं है. विपक्ष 81 सीटों पर भाजपा के खिलाफ मिलकर चुनाव लड़ेगा.

 

ये है नया फॉर्मूला
बता दें कि गुरुवार रात को जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी में महागठबंधन बनाने पर सहमति बन गई. सूत्रों के मुताबिक 43-31-7 के फॉर्मूले पर तीनों दल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. शुक्रवार शाम तक इस पर औपचारिक ऐलान हो जाएगा.
Loading...

(इनपुट- ज्ञानेंदू)

ये भी पढ़ें- जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी में सुलझा सीट शेयरिंग का पेंच, ये है नया फॉर्मूला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 1:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...