बोकारो में LPG बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास, धर्मेंद्र प्रधान बोले- झारखंड में करेंगे 10 हजार करोड़ का निवेश

बोकारो के राधा नगर में पीओएल का टर्मिनल राज्य सरकार की जमीन पर बनेगा. इसमें 240 करोड़ की लागत आएगी.

News18 Jharkhand
Updated: August 11, 2019, 3:43 PM IST
बोकारो में LPG बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास, धर्मेंद्र प्रधान बोले- झारखंड में करेंगे 10 हजार करोड़ का निवेश
बोकारो में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास
News18 Jharkhand
Updated: August 11, 2019, 3:43 PM IST
केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बोकारो में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास किया. साथ ही पीओएल टर्मिनल का भी शिलान्यास किया. वर्तमान में झारखंड में 506 एलपीजी वितरक हैं. और यहां की एलपीजी की मांग दुर्गापुर और पटना के प्लांट से पूरी होती है. लेकिन बोकारो में बॉटलिंग प्लांट खुलने से यह निर्भरता खत्म हो जाएगी.

इस समय झारखंड में भारत गैस के मात्र 101 वितरक हैं. इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी. बोकारो में पीओएल का टर्मिनल राधा नगर में राज्य सरकार की जमीन पर बनेगा. इसमें 240 करोड़ की लागत आएगी. फिलहाल झारखंड में बीपीसीएल के तीन आपूर्ति डिपो हैं. ये धनबाद, टाटानगर और जमशेदपुर में हैं. चौथा बोकारो के राधा नगर में स्थापित होगा.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भारत अब विकसित देश बनने की दिशा में बढ़ रहा है. उन्होंने राज्य के रघुवर सरकार की जमकर तारीफ की. बतौर केन्द्रीय मंत्री झारखंड में पेट्रोल की बिक्री 60 प्रतिशत तक बढ़ी है. आगे झारखंड में 10 हजार करोड़ का पूंजी निवेश पेट्रोलियम मंत्रालय करेगा. बोकारो को जमशेदपुर जैसा बनाया जाएगा.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड 2022 तक विकसित राज्य की श्रेणी में खड़ा हो जायेगा. बोकारो में 47 प्रोजेक्ट्स में 4303 करोड़ का निवेश होगा. इनमें 20 हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा. सीएम ने कहा कि रक्षा बंधन के मौके पर राज्य की 42 लाख बहनों को उज्ज्वला योजना के तहत दूसरा सिलिंडर मुफ्त में दिया जाएगा.

रिपोर्ट- अजयलाल और ज्ञानेंदू

ये भी पढ़ें- इधर बटन दबा.. उधर 13 लाख किसानों के खाते में पहुंचा 442 करोड़, झारखंड में लॉन्च हुई ये बड़ी योजना

ये होंगे झारखंड कांग्रेस के नये अध्यक्ष! दिल्ली से आया बुलावा
Loading...

 
First published: August 11, 2019, 3:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...