लाइव टीवी

भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ बोकारो में बंद का मिलाजुला असर

Gyanendu Jaipuriar | News18 Jharkhand
Updated: July 5, 2018, 11:53 AM IST
भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ बोकारो में बंद का मिलाजुला असर
झाविमो नेता डॉ. प्रकाश सिंह बंद को लेकर सड़क पर अपने समर्थकों के साथ गाड़ी के आगे लेट गए

राजधानी ट्रेन को रोक लोगों को सूचना देने का प्रयास किया गया है, लोगों में जागृति फैलाने की कोशिश की गई है. हम चाहते हैं कि सरकार भूमि अधिग्रहण बिल पर अविलंब विचार करे.

  • Share this:
भूमि अधिग्रहण संसोधन बिल के खिलाफ विपक्षी पार्टियों का झारखंड बंद का असर बोकारो में मिलाजुला देखने को मिल रहा है. लंबी दूरी की गाड़ियों का जहां परिचालन बंद है वहीं छोटी गाड़ियां स्थानीय यात्रियों को उनके गणतव्य तक ले जा रही हैं. इन गाड़ियों को रास्तों में कहीं नहीं रोका जा रहा है. वैसे झाविमो के नेता डॉ. प्रकाश सिंह सड़क पर उतरे और रांची पटना बोकारो मार्ग को जाम करने का प्रयास किया. वह सड़क पर ही अपने समर्थकों के साथ गाड़ी के आगे लेट गए. वहीं बोकारो स्टेशन पर आई राजधानी एक्सप्रेस को भी उनके समर्थकों द्वारा रोकने का प्रयास किया गया. लेकिन रेलवे की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मियों ने बंद समर्थकों को ट्रेन के सामने से हटाकर राजधानी को स्टेशन से गंतव्य के लिए रवाना कर दिया.

वैसे दिन के आगे बढ़ने के साथ ही झामुमो, कांग्रेस, राजद समेत अन्य विपक्षी पार्टियों से जुड़े लोग भी धीरे-धीरे सड़क पर उतरने लगे हैं और बंद कराने में लगे हैं. मगर बंद से निबटने के लिए पुलिस ने अपनी व्यवस्था कड़ी कर रखी है. किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए सभी संवेदनशील व जिले के सभी जगहों पर पुलिस बल को तैनात किया गया है.

बंद में शामिल झाविमो के नेता डॉ. प्रकाश कुमार सिंह ने कहा कि भूमि अधिग्रहण के जरिए सरकार किसानों का जमीन छीनना चाह रही है. इसके विरोध में ही महागठबंधन ने झारखंड बंद किया है. उन्होंने कहा कि हमारी बंदी शांतिपूर्ण है और हम आम जन से इस बंद में शामिल होने की अपील करते हैं. उन्होंने कहा कि हम अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं.

झाविमो नेता ने कहा कि राजधानी ट्रेन को रोक लोगों को सूचना देने का प्रयास किया गया है, लोगों में जागृति फैलाने की कोशिश की गई है. हम चाहते हैं कि सरकार भूमि अधिग्रहण बिल पर अविलंब विचार करे. उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दल से जुड़े लोग सड़क पर उतरे हैं और कल गांव के लोग, किसान, गरीब, आदिवास समाज सहित बाकी लोग भी सड़क पर उतरने को मजबूर हो जाएंगे.

वहीं सिटी थाना के इंस्पेक्टर मदन मोहन प्रसाद ने कहा कि उन्हें आदेश है कि बंद के दौरान अप्रिय घटनाओं को अंजाम देनेवालों से सख्ती से निबटा जाए. मगर उन्होंने कहा कि बोकारो में बंद
शांतिपूर्ण है और शहर में सबकुछ सामान्य है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2018, 11:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर