होम /न्यूज /झारखंड /झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग, शादीशुदा महिला के साथ सुनसान जगह पर पकड़ाया तो ग्रामीणों ने शख्स को पीट-पीट कर मार डाला

झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग, शादीशुदा महिला के साथ सुनसान जगह पर पकड़ाया तो ग्रामीणों ने शख्स को पीट-पीट कर मार डाला

घटना पर दो समुदायों के बीच तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस कैंप कर रही है.

घटना पर दो समुदायों के बीच तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस कैंप कर रही है.

बीते गुरुवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान रात में 45 वर्षीय व्यक्ति को ग्रामीणों ने स्कूल के पीछे एक महिला के साथ पकड़ा औ ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- मृत्युंजय कुमार

बोकारो. झारखंड के बोकारो जिले के बेरमो अनुमंडल के महुआटांड़ थाना क्षेत्र के धवैया गांव में ग्रामीणों ने शख्स की जमकर पिटाई कर दी. जिसके बाद रिम्स ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक गांव के ही एक शादीशुदा महिला के साथ सुनसान जगह पर गलत हरकरत करते पकड़ा गया. जिसके बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी गई. घटना के बाद दो समुदाय के बीच तनाव को देखते हुए एसडीओ और एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस मौके पर कैंप कर रही है.

एसडीपीओ की माने तो माहौल फिलहाल शांतिपूर्ण बना हुआ है. घटना के बाद गोमिया से जेएमएम के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद पीड़ित परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और घटना की जानकारी ली. घटना के बाद स्थानीय थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उग्र भीड़ से शख्स को छुड़ाया और इलाज के लिए रामगढ़ अस्पताल भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने उसकी स्थिति को गंभीर बताते हुए रांची रिम्स रेफर कर दिया. लेकिन रिम्स ले जाने के दौरान रास्ते में शख्स की मौत हो गई. घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है. प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दिया है.

एसडीपीओ सतीश चंद्र झा ने बताया कि गुरुवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान रात में 45 वर्षीय व्यक्ति को ग्रामीणों ने स्कूल के पीछे एक महिला के साथ पकड़ा और उसकी जमकर पिटाई कर दी. घायल व्यक्ति को आनन- फानन में रामगढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे रिम्स रांची रेफर किया गया. लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई.

घटना के बाद से ही इन्स्पेक्टर सहित बड़ी संख्या पुलिस बल गांव में कैंप कर रहा है. मृतक के पुत्र और भाई के लिखित आवेदन मारपीट में शामिल 21 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस 11 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस के मुताबिक गांव में दोनों समुदाय के बीच काफी सौहार्द है, लेकिन इस घटना के बाद एहतियातन पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. हालांकि गांव का माहौल तनावपूर्ण है.

Tags: Bokaro news, Jharkhand news, Mob lynching

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें