बोकारो: खेल मंत्री अमर बाउरी के घर धरने पर बैठी राष्ट्रीय खिलाड़ी

मोनालिसा का कहना है कि उसे मां ने संघर्ष कर इस मुकाम पर पहुंचाया है. वह सात साल की उम्र से लॉन टेनिस खेल रही है. ऐसे में 13 साल के करियर को बर्बाद होने नहीं दे सकती.

News18 Jharkhand
Updated: June 28, 2019, 7:33 PM IST
बोकारो: खेल मंत्री अमर बाउरी के घर धरने पर बैठी राष्ट्रीय खिलाड़ी
खेल मंत्री अमर बाउरी के घर धरने पर बैठी राष्ट्रीय खिलाड़ी
News18 Jharkhand
Updated: June 28, 2019, 7:33 PM IST
बोकारो में खेल मंत्री अमर बाउरी के घर के बाहर राष्ट्रीय लॉन टेनिस खिलाड़ी मोनालिसा चक्रवर्ती परिवारवालों के साथ धरने पर बैठ गयी. दरअसल मोनालिसा लॉन टेनिस की कोचिंग के लिए यूएस जाना चाहती है. इस सिलसिले में वह राज्य सरकार से आर्थिक मदद चाहती है. लेकिन डीसी से लेकर खेल मंत्री के चक्कर काटने के बाद भी उसे कहीं से कोई आश्वासन नहीं मिला. तंग आकर परिवार के साथ खेल मंत्री के आवास के बाहर धरने पर बैठ गई.

सरकार से चाहती है आर्थिक मदद

मोनालिसा बोकारो के चंदनक्यारी की ही रहने वाली है. वह राष्ट्रीय स्तर के कई लॉन टेनिस प्रतियोगिता में राज्य का नाम रौशन कर चुकी है. उसे यूएस की ओर से लॉन टेनिस की इंटरनेशनल कोचिंग के लिए 80 प्रतिशत स्कॉलरशिप ऑफर हुआ है. बाकी 20 प्रतिशत राशि वह झारखंड सरकार से मदद के रूप में चाहती है. इसके लिए जिले के उपायुक्त से लेकर खेल मंत्री से गुहार लगाने के बाद भी उसे कहीं से कोई मदद नहीं मिली.

धरने पर बैठना मजबूरी 

मोनालिसा का कहना है कि उसे मां ने संघर्ष कर इस मुकाम पर पहुंचाया है. वह सात साल की उम्र से लॉन टेनिस खेल रही है. ऐसे में 13 साल के करियर को बर्बाद होने नहीं दे सकती. मां मल्लिका चक्रवर्ती का कहना है कि उन्होंने मेहनत कर बच्ची को इस मुकाम पर लाया. अब सरकार सहयोग नहीं कर रही है, तो धरने पर बैठना मजबूरी हो गया. इस पर भी बात नहीं बनी, तो आत्मदाह करने पर मजबूर होंगे.

धरना खत्म कराने का प्रयास

जिला प्रशासन की ओर से चंदनक्यारी प्रखंड के सर्किल इंस्पेक्टर देनेश कुमार मिश्रा ने  धरना समाप्त कराने का प्रयास किया. मोनालिसा को उनकी बातों को जिला प्रशासन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया. लेकिन मोनालिसा ने धरना खत्म करने से इनकार कर दिया.
Loading...

रिपोर्ट- ज्ञानेंदू

ये भी पढ़ें- तबरेज की पत्नी के अकाउंट से 7 लाख निकालने पर अमानुल्लाह खान ने चाचा को लगाई फटकार

15 साल पहले तबरेज के पिता की कथित मॉब लिंचिंग पर उसके चाचा ने दिया ये बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 7:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...