लाइव टीवी

नक्सलियों ने दिनदहाड़े मचाया तांडव, मुंशी की हत्याकर पोकलेन-जेसीबी को जलाया

News18 Jharkhand
Updated: January 24, 2020, 5:00 PM IST
नक्सलियों ने दिनदहाड़े मचाया तांडव, मुंशी की हत्याकर पोकलेन-जेसीबी को जलाया
नक्सलियों ने सड़क बनवा रहे मुंशी की गोली मारकर हत्या की दी.

डीआईजी प्रभात कुमार ने बताया कि नक्सलियों की ओर से कंपनी से लेवी की मांग की गई थी. घटना के पीछे यह भी कारण हो सकता है.

  • Share this:
बोकारो. नक्सलियों (naxals) ने शुक्रवार को दिनदहाड़े पुलिस को चुनौती देते हुए गोमिया थानाक्षेत्र के चिरुबेड़ा में तांडव मचाया. सड़क निर्माण कंपनी के मुंशी तमेश मरांडी की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. और जाते-जाते पोकलेन और जेसीबी को आग के हवाले कर दिया. जानकारी के मुताबिक लेवी (Levy) के लिए नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया. घटना के बाद सड़क निर्माण में लगी कंपनी के कर्मचारी दहशत में हैं. कर्मचारियों के मुताबिक 8 से 10 की संख्या में नक्सली आए थे.

इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी 

यह इलाका नक्सल प्रभावित क्षेत्र रहा है. पुलिस ने घटना की सूचना पाकर मौक पर पहुंची. फिलहाल इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है. डीआईजी प्रभात कुमार ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ क्षेत्र में विशेष अभियान दो दिनों से चलाया जा रहा है. आज की घटना उसी की प्रतिक्रिया हो सकती है. उन्होंने बताया कि नक्सलियों की ओर से कंपनी से लेवी की मांग की गई थी. घटना के पीछे यह भी कारण हो सकता है.

पुलिस के मुताबिक सड़क निर्माणकार्य को बाधित करने के लिए नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया. मुंशी मौके पर काम करवा था. तभी नक्सली वहां आए और गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. बतौर डीआईजी जिस दस्ते का पीछा पुलिस दो दिनों से कर रही है, इस घटना में उसी का हाथ हो सकता है. हालांकि उन्होंने दस्ते के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया.

इनपुट- ज्ञानेंदू

ये भी पढ़ें- दुमका में तीन इनामी नक्सलियों ने पुलिस के सामने किया सरेंडर 

     

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 5:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर