जमीन विवाद में पड़ोसियों ने महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, थाना जाने पर भी पीड़िता को मिली दुत्कार

घटना के चार दिन बाद पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया.

Bokaro News: महिला थानाप्रभारी ने इस मामले में केस दर्ज करने के बजाय पीड़िता और उसके परिवार को थाने से भगा दिया. चार दिन बाद जब एसपी के पास मामला पहुंचा तो थानाप्रभारी हरकत में आई और पीड़िता के घर पहुंचकर शिकायत दर्ज की.

  • Share this:
    रिपोर्ट- मृत्युंजय कुमार

    बोकारो. झारखंड के बोकारो में माराफारी महिला थानाप्रभारी का लापरवाह चेहरा सामने आया. दरअसल जमीन विवाद में महिला को पड़ोसियों ने निर्वस्त्र कर पिटाई की. लेकिन महिला थानाप्रभारी ने इस मामले में केस दर्ज करने के बजाय पीड़िता और उसके परिवार को थाने से भगा दिया. चार दिन बाद जब एसपी के पास मामला पहुंचा तो थानाप्रभारी हरकत में आई और पीड़िता के घर पहुंचकर शिकायत दर्ज की.

    घटना 8 जून की है. आजादनगर में जमीन विवाद को लेकर पड़ोसियों ने एक महिला को उसके ही घर में निर्वस्त्र कर पिटाई की. बाद में पूरे परिवार को भी पीटा. घटना के बाद पीड़िता महिला थाना पहुंची, तो थानाप्रभारी ने उसे डांटकर भगा दिया. इसके बाद पीड़िता ने एसपी से न्याय की गुहार लगायी.

    पीड़िता ने बताया कि 8 जून को पड़ोसी श्रवण कुमार एवं उसके परिजनों ने हरवे-हथियार से लैश होकर उसके घर पहुंचे और उसको निवस्त्र कर पिटाई करते हुए, ससुर, पति समेत बच्चों की भी पिटाई की. घटना के दिन जब वह थाना पहुंची तो पुलिस ने 8 जून को ही इंजोरी रिपोर्ट देकर अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया. लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं की.

    महिला के पड़ोसी उमेश कुमार ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर पीड़ित परिवार को मारा पीटा गया. पीड़िता के पति रविकांत प्रसाद ने बताया कि जमीन विवाद पूर्व से चला आ रहा है. लेकिन जब से नई महिला थानाप्रभारी यहां पदस्थापित हुई हैं, उसके बाद से आरोपी पक्ष जमीन पर कब्जा जमाने के लिए जोर जबरदस्ती करना शुरू कर दिया है. 8 तारीख को इसी नियत से कार्य शुरू किया. लेकिन जब हमलोगों ने विरोध किया तो घर में घुसकर आरोपियों ने सबकी पिटाई की. पत्नी को निर्वस्त्र कर पीटा.

    पति के मुताबिक जब इसकी शिकायत करने वे लोग महिला थाना गए, तो थानाप्रभारी ने पहले डांट फटकार लगाई और कहा कि जो बेटा अय्यप्पा में पड़ता है उसका लाइफ बर्बाद कर देंगे. शनिवार को जब इस मामले को लेकर पीड़िता ने एसपी चंदन कुमार झा से गुहार लगाई, तो एसपी ने फौरन इस मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया. जिसके बाद थानाप्रभारी मौके पर पहुंचकर मामला दर्ज किया. थानाप्रभारी दुलड़ चौड़े ने कहा कि मामले की जांच की जा रही हैं. प्राथमिकी दर्ज की गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.