Home /News /jharkhand /

OMG: कोरोना वैक्सीन लेते ही बोलने लगा 5 साल पहले आवाज गंवा चुका शख्स ! शरीर में भी हरकत

OMG: कोरोना वैक्सीन लेते ही बोलने लगा 5 साल पहले आवाज गंवा चुका शख्स ! शरीर में भी हरकत

झारखंड के बोकारो में कोरोना का टीका लेते ही अपनी आवाज लगभग गंवा चुका एक शख्स बोलने लगा (सांकेतिक चित्र)

झारखंड के बोकारो में कोरोना का टीका लेते ही अपनी आवाज लगभग गंवा चुका एक शख्स बोलने लगा (सांकेतिक चित्र)

Jharkhand OMG News: झारखंड के बोकारो में वैक्सीनेश के बाद हुई ये घटना डॉक्टरों के लिए भी चौंकाने वाली है. जिस शख्स को कोरोना से बचाव के लिए कोविशील्ड का टीका लगा था उसकी उम्र 55 साल है. वैक्सीन लगने के बाद हुए इस परिवर्तन से शख्स के परिवारवाले काफी खुश है.

अधिक पढ़ें ...

बोकारो. कोरोना वैक्सीन को लेकर एक तरफ जहां लोगों के मन में अभी भी शंका हैं और कुछ लोग इससे अभी भी दूर भाग रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर इससे जुड़ी एक ऐसी कहानी सामने आई है जिसे सुनकर हर कोई दंग रह जाएगा. दरअसल 5 साल पहले हादसे में अपनी आवाज गंवाने और पिछले एक साल से पूर्ण रूप से बेडरेस्ट में रहने वाले शख्स को जब कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) लगी तो उसके शरीर में ऐसा कुछ हुआ जिससे हर कोई दंग रह गया. वैक्सीन (Vaccination) लगते ही वह शख्स बोलने लगा और उसके शरीर में पूरी तरह से जान आ गई.

वैक्सीन के पॉजिटिव साइड इफेक्ट का ये मामला झारखंड से जुड़ा है जहां इस घटना के बाद डॉक्टर भी हतप्रभ हैं. हिन्दुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक बोकारो जिला के पेटरवार प्रखंड के उतासारा पंचायत अंतर्गत सलगाडीह गांव के 55 वर्षीय दुलारचंद मुंडा एक हादसे के बाद 5 वर्षों से जिंदगी की जंग लड़ रहे थे. दुलारचंद मुंडा करीब पांच वर्ष पूर्व सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गये थे. इलाज होने के बाद दुलारचंद ठीक तो हुए लेकिन एक साथ उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया. इसके अलावा उनकी आवाज भी लड़खड़ाने लगी थी.

परिवार के लोगों के मुताबिक पिछले कुछ सालों से दुलारचंद की जिंदगी चारपाई पर ही बीत रही थी. न तो उनके शरीर के कई अंग काम कर रहे थे और न ही वो ठीक से बोल भी सक रहे थे. दुलारचंद को जब कोरोना से बचाने की मुहिम के तहत कोविशील्ड की वैक्सीन दी गई तो वैक्सीन लेने के बाद ही न सिर्फ उनकी लड़खड़ाती आवाज बेहतर हो गई, बल्कि उनके शरीर में नई जान भी आ गई और कई अंगों ने हरकत करना शुरू कर दिया. पंचायत की मुखिया सुमित्रा देवी सहित कई लोगों ने इस परिवर्तन को वैक्सीन का असर बताया है.

इस संबंध में जब डॉक्टरों से बात की गई तो चिकित्सा प्रभारी डॉ अलबेल केरकेट्टा ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका ने चार जनवरी को दुलारचंद को उसके घर जाकर वैक्सीन दिया गया था जिसके एक दिन बाद यानी पांच जनवरी से ही उसके बेजान शरीर में हरकत शुरू हो गई. डॉक्टरों के मुताबिक दुलार को स्पाइन में समस्या थी इस कारण वो काफी दिनों से बेड पर थे. वैक्सीन लगने के बाद शरीर में हुई हरकत को डॉक्टर्स भी शोध और जांच का विषय बता रहे हैं. सिविल सर्जन डॉ जितेद्र कुमार ने भी इसे आश्चर्यजनक घटना बताया है.

Tags: Corona vaccination, Jharkhand news, OMG News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर