गोमिया में लगातार कौओं की मौत, बर्ड फ्लू की आशंका से सहमे लोग

शहर के सिविल सर्जन का कहना है कि अभी बर्ड फ्लू की कोई जानकारी नहीं है. पशुपालन विभाग से जानकारी लेकर ही कुछ कहा जा सकता है. कोई गंभीर समास्या न हो, इसके लिए विभाग को सचेत कर दिया गया है.

Gyanendu | News18 Jharkhand
Updated: February 9, 2019, 6:42 PM IST
गोमिया में लगातार कौओं की मौत, बर्ड फ्लू की आशंका से सहमे लोग
क्षेत्र में मिले कौओं के शव , जिसके बाद बर्ड फ्लू की आशंका से दहशत फैली
Gyanendu | News18 Jharkhand
Updated: February 9, 2019, 6:42 PM IST
बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड समेत आसपास इलाके में कौओं की निरंतर हो रही मौत से लोग दहशत में हैं. इन कौओं की मौत से लोग बर्ड फ्लू की आशंका जता रहे हैं. वहीं जिला पशुपालन विभाग ने बर्ड फ्लू की आशंका फिलहाल नकारते हुए कहा कि मुर्गियों के सैंपल लिए गए हैं. उसकी रिपार्ट आने के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि बर्ड फ्लू है कि नहीं. विभाग की ओर से कहा जा रहा है कि अभी बर्ड फ्लू से डरने की जरुरत नहीं है.

शहर बोकारो के सिविल सर्जन का कहना है कि अभी बर्ड फ्लू की कोई जानकारी नहीं है. पशुपालन विभाग से जानकारी लेकर ही कुछ कहा जा सकता है. कोई गंभीर समास्या न हो, इसके लिए विभाग को सचेत कर दिया गया है. गोमिया प्रख्ंड में कौओं की बड़ी संख्या में मौत पर रांची के कांके स्थित पशुपालन स्वास्थ्य एवं उत्पाद संस्थान से पशु चिकित्सकों की एक टीम गुरुवार को वहां पहुंची.

इस टीम के द्वारा कई जगहों से मरे कौओं और कई पोल्ट्री फॉर्म से मुर्गियों के सैंपल लिए. टीम में पशु चिकित्सक डॉ.अशोक कुमार, डॉ. प्रतिभा, डॉ. बैजू बाला के साथ जिले व गोमिया के पशुपालन विभाग की टीम भी शामिल रही. टीम के सदस्यों ने कहा कि अभी जनता को भयभीत होने की जरुरत नहीं. कोऔं की मौत का कोई विषैला पदार्थ खाने से भी हो सकती है.

यह भी पढ़ें - चारा घोटाला: देवघर मामले में लालू की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, हाईकोर्ट के सक्षम बेंच में केस ट्रांसफर

यह भी पढ़ें - झारखंड विधानसभा का बजट सत्र समाप्त, सत्तापक्ष का वार- चुनाव के कारण विपक्ष ने चलने दिया सदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2019, 6:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...