लाइव टीवी

PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले- दशकों तक अस्थिरता और नक्सलवाद को दिया बढ़ावा

भाषा
Updated: December 10, 2019, 5:26 AM IST
PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले- दशकों तक अस्थिरता और नक्सलवाद को दिया बढ़ावा
पीएम मोदी ने कहा कि देश में दशकों तक कांग्रेस ने अस्थिरता और नक्सलवाद को बढ़ावा दिया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने जनता को आगाह किया कि विपक्षी गठबंधन को राज्य में फिर से अस्थिरता लाने का कोई मौका न दें.

  • Share this:
बोकारो. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने कांग्रेस (Congress) पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि देश में दशकों तक कांग्रेस ने अस्थिरता और नक्सलवाद को बढ़ावा दिया. मोदी ने कहा कि  बीजेपी ने झारखंड को इन परिस्थितियों से बाहर निकालने का सफल प्रयास किया है. प्रधानमंत्री ने झारखंड विधानसभा के 12 दिसंबर को होने वाले तीसरे दौर के मतदान से पूर्व सोमवार को यहां अपनी चुनावी सभा में यह आरोप लगाया.

पीएम मोदी ने जनता को आगाह किया कि विपक्षी गठबंधन को राज्य में फिर से अस्थिरता लाने का कोई मौका न दें. मोदी ने कहा, ‘झारखंड का मुझ पर कर्ज है और मुझे मौका दीजिए यह कर्ज उतारने का. यह तभी होगा जब आप भाजपा को बहुमत से पुनः जीत दिलाएंगे.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस-जेएमएम के गठबंधन और भाजपा के सेवा भाव में बड़ा अंतर है.

बच्चों के हितों की ना कोई चिंता की और ना परवाह
मोदी ने सवाल किया कि स्वतंत्रता के बाद किसने प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से झारखंड में सबसे ज्यादा समय तक शासन किया? उन्होंने आपके बच्चों के हितों की ना कोई चिंता की और ना परवाह. उन्होंने कहा कि भाजपा के आने के बाद सिंचाई परियोजनाओं विद्युतीकरण, सड़कों के निर्माण पर तेजी से काम चल रहा है और हर किसान परिवार के लिए सरकार की ओर से मदद दी जा रही है.

उन्होंने कहा, 'झारखंड कोयला अभ्रक सहित अन्य प्राकृतिक संपदा के लिए मशहूर है यहां की प्राकृतिक संपदा ने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. लेकिन कांग्रेस, राजद, झामुमो के शासन में सिर्फ लूट और भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा. जबकि भाजपा ने अपने पांच वर्षों के शासन में भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम किया. विकास के कार्य में भी तेजी आई है. अब राज्य को किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत नहीं है.'

राज्य में पहले अराजकता की स्थिति
प्रधानमंत्री ने दो टूक कहा कि वर्ष 2014 से पहले राज्य में जो अराजकता की स्थिति थी अब वह स्थिति नहीं है. उन्होंने लोगों का आह्वान किया, ‘भाजपा को मजबूत बनाएंगे तभी राज्य में निवेश के लिए कारोबार के लिए माहौल बनेगा.’उन्होंने कहा कि 2014 से पहले गिने-चुने नक्सली आत्मसमर्पण करते थे अब उनकी संख्या बढ़ गई है. भाजपा सरकार ने पुलिस में बड़ी संख्या में भर्तियां कीं साथ ही सड़क और विकास के अन्य काम के चलते लोगों में भाजपा के प्रति भरोसा बढ़ा है.

ये भी पढ़ें: 

45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज देश में: राहुल गांधी

देश में स्थिरता और विकास के लिए जनता का भरोसा सिर्फ भाजपा पर: PM मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 5:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर