रेल व सेल में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, पुलिस ने तीन जालसाजों को दबोचा

यूपी के गोरखपुर के रहने वाले सौरभ श्रीवास्तव ने बोकारो के सिटी थाने में ठगी का केस दर्ज कराया.

News18 Jharkhand
Updated: December 7, 2018, 11:24 AM IST
रेल व सेल में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, पुलिस ने तीन जालसाजों को दबोचा
नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा
News18 Jharkhand
Updated: December 7, 2018, 11:24 AM IST
रेलवे और सेल में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले तीन लोगों को बोकारो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जबकि चार अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पुलिस ने इनके पास से जाली मुहर, जाली नियुक्ति पत्र, फोटो समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किये हैं.

इनलोगों के खिलाफ यूपी के गोरखपुर के रहने वाले सौरभ श्रीवास्तव ने बोकारो के सिटी थाने में केस दर्ज कराया था. जिसमें छह लाख रुपये लेकर फर्जी ज्वाइनिंग लेटर देने का आरोप लगाया गया है. दरअसल आरोपी राजेंद्र महतो की पहुंच बड़े अधिकारियों से लेकर नेताओं तक है. इसी का लाभ उठाकर उसने वर्षों से ठगी का गोरखधंधा चला रखा था. इसके तार ना सिर्फ झारखंड बल्कि बिहार, यूपी, बंगाल समेत अन्य प्रदेशों से जुड़े हैं.

पीड़ित सौरभ श्रीवास्तव के मुताबिक ये लोग नौकरी दिलाने के नाम पर छात्रों को फंसाते हैं और ट्रेनिंग देने का बहाना बनाकर उन्हें बोकारो बुलाकर फर्जी नियुक्ति पत्र देते हैं. बतौर सौरभ उसे अपने साथ हुए फर्जीवाड़े का तब पता चला जब वह ज्वाइनिंग लेटर लेकर बोकारो स्थित बीएसएल के एडीएम बिल्डिंग गया. एसपी कार्तिक एस ने कहा कि इनलोगों का नेटवर्क काफी बड़ा है और अभी चार अन्य लोगों की तलाश जारी है.

ज्ञानेंदू की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- मानव तस्कर के चंगुल से आजाद हुईं सात बच्चियां, कोलकाता पुलिस लेकर पहुंची पाकुड़

उधर मॉर्निंग वाक कर रहे थे डीसी, इधर पीए ले रहा था घूस, एसीबी ने दबोचा

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->