लाइव टीवी

नक्सली कमांडर मिथिलेश के दस्ते के साथ 10 घंटे चली मुठभेड़, एक जवान घायल
Bokaro News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 3, 2020, 10:56 AM IST
नक्सली कमांडर मिथिलेश के दस्ते के साथ 10 घंटे चली मुठभेड़, एक जवान घायल
बोकारो के गोमियो में नक्सलियों के साथ 10 घंटे से ज्यादा मुठभेड़ चली

मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों को घेरने को लेकर कई थानों की पुलिस को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. इस बीच खुद को चारों तरफ से घिरता देख नक्सली अमन पहाड़ी की ओर भाग निकले.

  • Share this:
बोकारो. नक्सली कमांडर मिथिलेश के दस्ते की मौजूदगी की सूचना पर गोमिया प्रखंड के झुमरा पहाड़ इलाके में रविवार को सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाया गया. इस दौरान चतरोचट्टी थानाक्षेत्र के चूटे पंचायत के रजबेड़वा और चैयाटांड के बीच पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxal) में मुठभेड़ (Encounter) हो गयी. यह मुठभेड़ 10 घंटे से ज्यादा देर तक चली. इस दौरान दोनों तरफ से सात सौ ज्यादा राउंड फायरिंग हुई. नक्सलियों की ओर से आईडी बम विस्फोट किया गया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने मोर्टार दागे. मुठभेड़ में एक जवान घायल (Injured) हो गया. हालांकि घायल सुबोध कुमार की स्थिति खतरे से बाहर है.

मुठभेड़ के बाद भाग निकले नक्सली

मुठभेड़ की सूचना पर कोयलाचंल डीआईजी प्रभात कुमार और एसपी पी मुरुगन भी चतरोचट्टी थाना पहुंचे. नक्सलियों को घेरने को लेकर कई थानों की पुलिस को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. इस बीच खुद को चारो तरफ से घिरता देख जगंल का फायदा उठाते नक्सली अमन पहाड़ी की ओर भाग निकले. पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में नक्सली कमांडर मिथिलेश भी अपने दस्ते के साथ मौजूद था. मुठभेड़ के बाद बोकारो सीमा को सील कर दिया गया. और सर्च ऑपरेशन जारी रखा गया.

जानकारी के मुताबिक खुफिया विभाग को यह जानकारी मिली थी कि एक करोड़ का इनामी नक्सली मिथिलेश महतो अपने दस्ते के साथ झुमरा पहाड़ इलाके में घूम रहा है. इसी सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की. इससे पहले 24 जनवरी को नक्सलियों ने गोमिया प्रखंड के तुलबुल में सड़क निर्माण में लगी कंपनी के एक हाइवा, जेसीबी और एक बाइक को दिनदहाड़े आग के हवाले कर दिया था. वहीं मुंशी रमेश मरांडी की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

गिरिडीह में सर्च ऑपरेशन के दौरान दो आईईडी बम बरामद

उधर, गिरिडीह में नक्सलियों की बड़ी योजना को पुलिस ने विफल कर दिया. पुलिस ने सर्च ऑपरेशन में 20-20 किलो के दो आईईडी बम बरामद किये. डुमरी थाना के बनासो जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान ये सफलता मिली.

रिपोर्ट- ज्ञानेंदूये भी पढ़ें- JMM स्थापना दिवस समारोह में बोले सीएम हेमंत- सरकार के खिलाफ रची जा रही साजिश  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 10:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर