• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • गर्भवती महिला का हो रहा था कोरोना जांच, अचानक गले में टूटकर फंसा स्लाइड, फिर...

गर्भवती महिला का हो रहा था कोरोना जांच, अचानक गले में टूटकर फंसा स्लाइड, फिर...

महिला को रेफर कर दिया गया है.

महिला को रेफर कर दिया गया है.

महिला को धनबाद (Dhanbad) के पीएमसीएच (PMCH) रेफर कर दिया गया है. टेक्नीशियन की क्या गलती है, इसकी भी जांच की जा रही है. 

  • Share this:
बोकारो. झारखंड के बोकारो (Bokaro) में कोरोना जांच के दौरान एक गर्भवती महिला के साथ सदर अस्पताल में बड़ा हादसा हो गया. गर्भवती महिला अपने पति के साथ कोविड जांच कराने सदर अस्पताल आई थी. सदर अस्पताल में कोविड-19 (COVID-19) जांच को लेकर काफी लोगों की भीड़ दिख रही थी. कोविड जांच के दौरान गर्भवती महिला का स्वाब टेस्ट लेने के लिए स्वास्थ्य कर्मी ने जैसे ही स्लाइड को मुंह के अंदर गले में डाला, स्लाइड टूटकर गले में फंस गया. घटना के बाद हड़कंप की स्थिति बन गई. मौके पर मौजूद लोगों ने स्वास्थ्यकर्मी पर लापरवाही का आरोप लगाया. पूरे घटनाक्रम से महिला और उनके पति काफी परेशान हो गए.

वहीं, ऐसी स्थिति से निपटने के लिए अस्पताल में कोई व्यवस्था भी नजर नहीं आई. मामले की जानकारी सदर अस्पताल के उपाधीक्षक और सिविल सर्जन को दी गई. फिर डॉक्टरों की टीम को बलाया गया. चिकित्सकों की टीम ने भी स्थिति को भांपते हुए रिस्क लेना सही नहीं समझा. फिर तय किया गया की महिला को धनबाद के पीएमसीएच रेफर कर दिया जाए.

महिला धनबाद रेफर

चिकित्सकों की राय से गर्भवती महिला के लिए 108 एंबुलेंस की व्यवस्था कर धनबाद पीएमसीएच भेजा गया. पीड़ित महिला का कहना है कि गर्भवती होने के कारण उन्हें कॉविड टेस्ट कराने के लिए अस्पताल बुलाया गया था. शुक्रवार को चास से सदर अस्पताल कोविड टेस्ट कराने पहुंची थी. इसके बाद जांच के दौरान यह घटना घटी. पीड़ित महिला के पति ने भी कहा कि ये हादसा काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. हम कोविड-19 टेस्ट कराने आए थे और इस तरह की घटना घट गई.

ये भी पढ़ें: झारखंड में कोरोना पॉजिटिव मालिक के साथ एंबुलेंस में चढ़ा पालतू बकरा, जानें पूरा माजरा

वहीं बोकारो के सिविल सर्जन ने माना कि इस तरह की ये पहली घटना है. कोरना जांच के लिए स्वाब लेने के लिए स्थास्थ्यकर्मी जैसे ही स्टिक स्लाइड डाला आगे का भाग टूट गया है और गला में फंस गया. ऐसी घटना किसी के साथ भी हो सकती है. उन्होंने कहा कि महिला को पीएमसीएच धनबाद रेफर किया गया है. उन्होंने माना यह घटना तकलीफ देने वाली तो है, लेकिन दुर्भाग्य से इस तरह की घटना घटी है. साथ ही यह भी कहा कि इस मामले में टेक्नीशियन की क्या गलती है इसकी जांच की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज