लाइव टीवी

पूरे झारखंड में मना शिक्षक दिवस, शिक्षकों के सम्मान में बनाई कलाकृति

News18 Jharkhand
Updated: September 6, 2018, 12:10 AM IST

रांची में शिक्षा मंत्री नीरा यादव और सरकार के आलाधिकारियों ने एक कार्यक्रम में शिक्षकों को सम्मानित किया वहीं गुमला में भी शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इन सब से हटकर बोकारो में सैंड आर्टिस्ट अजय शंकर महतो ने पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की आकृति बालू में उकेर कर शिक्षकों को सम्मानित किया.

  • Share this:
पूरे झारखंड में शिक्षक दिवस को लेकर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया और शिक्षकों को सम्मानित किया गया. जहां रांची में शिक्षा मंत्री नीरा यादव और सरकार के आलाधिकारियों ने एक कार्यक्रम में शिक्षकों को सम्मानित किया वहीं गुमला में भी शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इन सब से हटकर बोकारो में सैंड आर्टिस्ट अजय शंकर महतो ने पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की आकृति बालू में उकेर कर शिक्षकों को सम्मानित किया.

गुमला में एक कार्यक्रम का आयोजन कर जिला में शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान करने वाले दो सेवानिवृत्त शिक्षक कार्तिक महाविद्यालय के प्राचार्य पी. राम एवं रायडीह में सरकारी विद्यालय में प्राचार्य के पद से सेवानिवृत्त हुए राधेश्याम सिंह को सम्मानित किया गया. सम्मान समारोह के दौरान दोनों शिक्षकों से समाज में शिक्षक व छात्र के बीच बेहतर माहौल बनाने के अभियान में काम करने की अपील की गई. इस दौरान दोनों सेवानिवृत्त शिक्षकों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया. दोनों शिक्षकों ने मौजूदा शिक्षको को अपने कर्तव्य का ईमानदारी से निर्वहन करने की अपील की.

वहीं बोकारो में सैंड आर्टिस्ट अजय शंकर महतो ने चंदनक्यारी के सीलफोर गांव स्थित दामोदर नदी के तट पर बालू की रेत से अति सुदंर रंगीन आकृति बनाई. कलाकार अजय शंकर महतो इससे पूर्व भी कई महापुरुषों तथा राष्ट्रीय दिवस पर कई आकृतियों को नदी किनारे बना चुके हैं. उन्होंने कहा कि वे सैंड आर्ट के जरिए अपने गुरु की महिमा को दर्शा रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2018, 7:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर