कृमि मारने की सरकारी दवा खाने से सात बच्चे पड़े बीमार!

News18 Jharkhand
Updated: February 12, 2019, 11:14 AM IST
कृमि मारने की सरकारी दवा खाने से सात बच्चे पड़े बीमार!
सरकारी दवा खाने से सात बच्चे बीमार

बोकारो में सरकारी दवा खाने से आंगनबाड़ी केन्द्र के सात बच्चे बीमार हो गये. सभी बच्चों को कृमि मारने की दवा एल्बेंडाजोल खिलायी गई थी.

  • Share this:
झारखंड के बोकारो में सरकारी दवा खाने से आंगनबाड़ी केन्द्र के सात बच्चे बीमार हो गये. सभी बच्चों को कृमि मारने की दवा एल्बेंडाजोल खिलायी गई थी. बीमार होने के बाद बच्चों को आनन-फानन में सदर अस्पताल पहुंचाया गया. सभी बच्चे बुखार से पीड़ित हैं.

सभी बच्चे पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के सतनपुर स्थित बाघरा बेड़ा गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र के हैं. इन्हें आठ फरवरी को दवा खिलाई गई थी. 11 फरवरी की रात को सभी बच्चों को बुखार और सिर दर्द की शिकायत के बाद स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया था. जहां से बेहतर इलाज के लिए बच्चों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

अभिभावकों का कहना है कि तीन दिन पूर्व स्कूल में दवा लेने के बाद जब बच्चे घर लौटे, तो तबीयत खराब होने की बात कह रहे थे. उन्हें लगा कि एक- दो दिन में तबीयत ठीक हो जाएगी. लेकिन सोमवार की देर शाम सभी को अचानक सिर में तेज दर्द के साथ बुखार आ गया. इसके बाद सभी को अस्पताल पहुंचाया गया.

बच्चों की उम्र तीन से दस साल के बीच है. हालांकि आगंनबाड़ी सेविका सुनीता कुमारी दवा के कारण बीमार होने से इंकार की है. सदर अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि खाली पेट में दवा खिलाने बच्चों से ऐसी स्थिति हो सकती है. हालांकि सभी खतरे से बाहर हैं.

रिपोर्ट- ज्ञानेंदू 

ये भी पढ़ें- गुमला : जहरीला मांस खाने से एक ही परिवार के सात लोग बीमार, दो की मौत

विषाक्त भोजन खाने से एक ही परिवार के दो की मौत, तीन गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2019, 11:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...