Lockdown का उल्लघंन कर पढ़ रहे थे नमाज, समझाने पहुंची पुलिस पर किया पथराव
Bokaro News in Hindi

Lockdown का उल्लघंन कर पढ़ रहे थे नमाज, समझाने पहुंची पुलिस पर किया पथराव
शरारती तत्वों ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर दिया.

Lockdown 4.0: बोकारो (Bokaro) के चास प्रखंड अंतर्गत पिंडराजोरा थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव स्थित मस्जिद में लॉकडाउन का उल्लघंन कर नमाज पढ़ने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन वहां मौजूद लोगों ने पथराव कर दिया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
बोकारो. झारखंड के बोकारो में एक बार फिर पांच कोरानो वायरस संक्रमण के मरीज मिलने से प्रशासन सकते में है. जबकि डीसी मुकेश कुमार लोगों से घर में रहने की अपील कर रहे हैं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) कामयाब रहे, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो प्रशासन की बात को नजरअंदाज तो कर ही रहे हैं बल्कि लॉकडाउन का पालन करने बजाए मजमा लगाने का काम कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला पुलिस के सामने आया तो वह मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया. हालांकि बोकारो पुलिस (Bokaro Police)की बात लोगों को अच्‍छी नहीं लगी और मामला बिगड़ गया. इसके बाद कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर दिया.

ये है पूरा मामला
यह पूरा मामला बोकारो जिला के चास प्रखंड अंतर्गत पिंडराजोरा थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव का है, जहां मस्जिद में लॉकडाउन का उल्लघंन कर नमाज पढ़ने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को गांव में आया देख मुस्लिम समाज के लोग आक्रोशित हो उठे. यही नहीं, पुलिस की उपस्थिति को देखकर बड़ी संख्या में लोग जुट गए और पुलिस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया. जबकि इस दौरान कोई भी पुलिस की बात को मानने को तैयार नहीं दिखा. इसी दौरान कुछ असमाजिक तत्वों ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर दिया जिससे गाड़ी का आगे का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि किसी पुलिस वाले के चोट लगने की कोई सूचना नहीं है.

गांव में पुलिस बल तैनात



माहौल बिगड़ता देख मामले की जानकारी उच्च अधिकारियो को दी गयी. चास बीडीओ, सीओ, चास एसडीपीओ के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची और फिर लोगों को समझाने का प्रयास किया. हालांकि भारी संख्या में आयी पुलिस को देखकर जमा भीड़ गायब होती रही और फिर जब पुलिस ने जांच की तो भारी संख्या में लोगों की चप्पल को बरामद हुईं. बाद में मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध लोगों के समझाने के बाद विवाद समाप्त हुआ.



जबकि नारायणपुर पंचायत के मुखिया राकेश कुमार बाउरी ने कहा कि यह गलत है अगर लॉकडाउन है तो उसको सभी समाज के लोगों को मानना चाहिए. सरकार की ओर से सभी पूजा स्थलों को बंद करने का आदेश भी दिया गया है. वहीं,चास बीडीओ ने कहा कि मामला शांत हो गया है और स्थिति नियंत्रण में है. आपको बता दें कि आज जूमे की अंतिम नमाज पढ़ने को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग भारी संख्‍या में जुटे थे. घटना के बाद नारायणपुर गांव में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है और जिला प्रशासन के साथ पुलिस के वरीय अधिकारी स्वंय मामले को देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें

बोकारो में मिले पांच नए Corona positive, राज्य में 308 हुई संख्या
First published: May 22, 2020, 7:21 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading