झारखंड: दो घरों में एक साथ कोबरा सांप ने बोला धावा, फिर क्या हुआ Video में देखें

दो कोबरा अलग-अलग स्थानों से निकल कर दोनों घरों में घुस आए.
दो कोबरा अलग-अलग स्थानों से निकल कर दोनों घरों में घुस आए.

झारखंड के बोकारो (Bokaro) में शुक्रवार को दो घरों में कोबरा सांप (Cobra Snake) निकलने से हड़कंप मच गया. यह मामला बोकारो स्टील प्लांट के आवासीय कॉलोनी सेक्टर एक और भतुआ बस्ती का है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 5:17 PM IST
  • Share this:
बोकारो. झारखंड के बोकारो (Bokaro) में शुक्रवार को दो घरों में कोबरा सांप (Cobra Snake) निकलने से हड़कंप मच गया. यह मामला बोकारो स्टील प्लांट के आवासीय कॉलोनी सेक्टर एक और भतुआ बस्ती का है. खतरनाक और जहरीले सांपों को देख कर दोनों घरों में दहशत का माहौल बन गया. घर के अंदर रहने वाले परिवार के सदस्यों ने किसी तरह अपनी जान-बचाई. सांप को घर के अंदर देख कर पूरा परिवार दहशत में आ गया. सांपों को घरों से बाहर निकालने के लिए बोकारो स्टील प्लांट के फायर बिग्रेड से संपर्क किया गया. सांप पकड़ने के लिए खास तौर पर प्रशिक्षित अग्निशमन अधिकारी को बुलाया गया. स्नेक कैचर (Snake Catcher) ने सांप को काबू करने के बाद डब्बे में डाल दिया. सांप के काबू में आने के बाद वहां पर मौजूद लोगों ने चैन की सांस ली.

दो घरों में कोबरा ने एक साथ बोला धावा
बता दें कि बरसात के समय में बिल में रहने वाले सांप अक्सर बाहर निकल जाते हैं. सांप बाहर निकल कर अगल-बगल के घरों में चले जाते हैं. बिल में बरसात का पानी भर जाने के कारण ये सांप बाहर निकल जाते हैं. देश के कई भागों में इस मौसम में सांप निकलने की घटना आम बात है.


इस मौसम में सांप निकलना आम बात


इस मौसम में स्नेक कैचर की मांग बढ़ जाती है. स्नेक कैचर अलग-अलग जगहों पर जा कर सांप को काबू करते हैं और फिर उसे जंगल में छोड़ देते हैं. बता दें कि बरसात के मौसम में सांप अक्सर लोगों के घरों में घुस जाते हैं. खासकर सबसे ज्यादा जमीन पर सोने वाले लोगों को सांप का खतरा होता है.

ये भी पढ़ें: झारखंडः थाने में निकल आया कोबरा तो पुलिसवालों को सूंघ गया सांप, देखें वीडियो

देश के अलग-अलग हिस्सों से सांप निकलने की खबरें लगातार आती रहती हैं. कभी सूचना आती है कि किसी के घर में सांप घुस गया है तो कभी किसी की गाड़ी में तो कभी खबर आती है कि बैंक एटीएम में भी सांप घुस गया. पिछले सप्ताह ही झारखंड की राजधानी रांची में एक कोबरा सांप थाने में घुस गया था. वह थाना परिसर पूरी तरह से जंगल से सटा हुआ है, जिससे सांप भटक कर पहुंच गया था. थाना परिसर में कोबरा सांप मिलने हड़कंप मच गया था. बाद में स्नेक कैचर ने सांप पकड़ कर उसकी महत्ता को समझाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज