लाइव टीवी

मिट्टी के अवैध खनन से बने तालाब में डूब कर दो मासूमों की गई जान

Gyanendu | News18 Jharkhand
Updated: March 13, 2019, 2:38 PM IST
मिट्टी के अवैध खनन से बने तालाब में डूब कर दो मासूमों की गई जान
तालाब में डूबने वाले बच्चों में से एक का शव और शोकाकुल परिवार के सदस्य

इस दुर्घटना के बाद से परिजनों का बुरा हाल है. वहीं ईंट भट्ठा मालिकों के खिलाफ भी आक्रोश व्याप्त है, जिनके लिए मिट्टी खुदाई के कारण यह तालाब जैसे गड्ढे बन गए हैं, इन गड्ढों में गांव के पानी के अलावा बरसाती पानी तक भर जाता है.

  • Share this:
बोकारो के गोमिया थाना क्षेत्र के होसिर पूर्वी पंचायत के दर्जी मोहल्ला की है. मंगलवार को यहां के दो बच्चे जो छह-छह साल उम्र के थे, खेलते हुए छोटा तालाब में जा गिरे. जब तक परिजनों को पता चलता, दोनों काल के गाल में समां गए. इस दुर्घटना के बाद से परिजनों का बुरा हाल है. वहीं ग्रामीणों में उन ईंट भट्ठा मालिकों के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है, जिनकी मिट्टी खुदाई के कारण यह तालाब जैसे गड्ढे बन गए हैं. इन गड्ढों में गांव के पानी के अलावा बरसाती पानी तक भर जाता है. स्थानीय थाना पुलिस का कहना है कि उसको मामले की कोई जानकारी नहीं है. इस कारण किसी तरह की कोई भी कारवाई पुलिस के द्वारा नहीं की गई है. बच्चों के शव उनके घरों में  हैं.

झारखंड के बोकारो में अवैध खनन कर बंगला ईंट बनाने वालों की लापरवाही ने दो मासूमों की जिंदगी छीन ली. ग्रामीणों से पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार दर्जी मोहल्ला के रहने वाले मो. अनवर कलाम का छह वर्षीय पुत्र फैजान और उसी का हमउम्र अरशद पुत्र मो.कलीम मंगलवार को अपने-अपने घरों से निकले और खेलते हुए देर शाम तालाब में जा गिरे. दोनों बच्चों के घर नहीं लौटने पर खोजबीन शुरु हुई. देर शाम दोनों बच्चे अचेत अवस्था में तालाब बन गए गढ़े में परिजनों को मिले. आनन-फानन में परिजन दोनों बच्चों को लेकर  आईएएल अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. दो बच्चों की मौत से पूरे गांव में मातम छा गया.


यह भी पढ़ें - सड़क दुर्घटना में युवक की मौत के बाद रांची-चतरा मार्ग पर 4 घंटे तक लगाया जाम

यह भी पढ़ें- रामगढ़ में पीएलएफआई के 5 नक्सली गिरफ्तार, आगजनी व अपहरण के मामलों में थी तलाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2019, 2:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर