बोकारो: सेंट बोआ प्रजाति के सांप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने होटल के रूम नंबर- 306 में छापेमारी की. कमरे से दो लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से सेंट बोआ प्रजाति के सांप और उसके अंडे बरामद किये गये.

News18 Jharkhand
Updated: June 21, 2019, 3:19 PM IST
बोकारो: सेंट बोआ प्रजाति के सांप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
सेंट बोआ प्रजाति के सांप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
News18 Jharkhand
Updated: June 21, 2019, 3:19 PM IST
बोकारो में पुलिस ने सेंट बोआ प्रजाति के सांप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. इनके पास से सांप के अंडे भी बरामद किये गये. पुलिस के मुताबिक बरामद सांप की कीमत करोड़ों में है. पुलिस और वन विभाग की टीम आगे की छानबीन में जुटी है.

होटल में ठहरे थे तस्कर 

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सेक्टर चार स्थित आनंदा होटल में सांप तस्कर ठहरे हुए हैं. इसी सूचना पर पुलिस ने होटल के रूम नंबर- 306 में छापेमारी की. कमरे से दो लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से सेंट बोआ प्रजाति के सांप और उसके अंडे बरामद किये गये.

बरामद सांप व अंडे


वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज

गिरफ्तार तस्करों में से एक, सुनील पासवान बिहार के गया का रहने वाला है, जबकि दूसरा मो. शहाबुद्दीन बोकारो के दुग्दा का है. पुलिस और वन विभाग की टीम ने दोनों तस्करों से पूछताछ की. सेक्टर चार थाने के इंस्पेक्टर विनोद सिंह ने कहा कि वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया है. वन विभाग के अधिकारी सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि बरामद सांप दुर्लभ प्रजाति के हैं. इसको नेपाल के रास्ते बोकारो लाये जाने की आशंका है.

छानबीन जारी 
Loading...

पुलिस और वन विभाग की टीम मामले की छानबीन में जुटी है. ये पता लगाया जा रहा है कि सांप को कहां और किसको बेचा जाना था. तस्करी में और कौन- कौन लोग शामिल हैं. इस सांप को भारत से बाहर थाईलैंड और चीन में बेचा जाता है.

रिपोर्ट- ज्ञानेंदू

ये भी पढ़ें- धनबाद: वीडियो गेम खेलते- खेलते फंदे से झूला बच्चा, मौत

 ग्रामीणों ने प्रेमी जोड़े को अर्धनग्न अवस्था में पहुंचाया थाना, वीडियो बनाकर किया वायरल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...