लाइव टीवी

सरकारी योजनाओं के नाम पर करता था ठगी, गिरफ्तार

Gyanendu | News18 Jharkhand
Updated: October 9, 2018, 3:35 PM IST
सरकारी योजनाओं के नाम पर करता था ठगी, गिरफ्तार
आरोपी युवक

स्थानीय लोगों की सूचना पर भाजपा दक्षिणी मंडल के अध्यक्ष धीरज झा और मुकेश राय ने पीड़ितों से मिलकर आरोपी को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया.

  • Share this:
झारखंड के बोकारो में सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. स्थानीय लोगों की सूचना पर भाजपा दक्षिणी मंडल के अध्यक्ष धीरज झा और मुकेश राय ने पीड़ितों से मिलकर आरोपी को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया.

घटना चास थाना क्षेत्र के पिंडरगढ़िया गांव का है. आरोप है कि एक नाबालिग लड़का गांव के लोगों से सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करता था. महिलाएं और गांव के अनपढ़ लोग आरोपी के झांसे में आकर पैसे दे देते थे.

आरोपी प्रदेश में चल रही लाडली योजना, उज्जवला योजना सहित अन्य योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर वह गांव वालों को फंसाता था, जब लोग उसकी बातों में आ जाते थे तो वह उनसे पैसों की ठगी कर आराम से चलता बनता था.

लोगों का मानना है कि ठगी का यह नेटवर्क काफी बड़ा है. नाबालिक लड़का एक मोहरा मात्र हो सकता है. इसमें कई बड़े रसूखदारों का भी हाथ हो सकता है. पकड़े गए नाबालिग के पास से डायरी ,कागजात के साथ  कई अन्य दस्तावेज जब्त किए गए हैं. पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- इस नये रोग के शिकार हुए लालू प्रसाद, बढ़ा मेमोरी लॉस का खतरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2018, 3:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...