लाइव टीवी

कई वर्षों से बिजली का इंतजार कर रहे थे ग्रामीण, अब सपना हुआ साकार

Gyanendu Jaypuriar | News18 Jharkhand
Updated: January 11, 2019, 2:57 PM IST
कई वर्षों से बिजली का इंतजार कर रहे थे ग्रामीण, अब सपना हुआ साकार
कोरबा के गांव में पहुंची बिजली

बोकारो जिले के नौ प्रखंड के सभी गांवों में सरकार ने बिजली पहुंचाने का जो वादा किया था, उस वादे को पुरा करने के लिए काम किया जा रहा है और जो गांव बच गए हैं उन्हें मार्च के अंत तक बिजली से रौशन कर दिया जाएगा.

  • Share this:
झारखंड के बोकारो जिले में नौ प्रखंड ऐसे थे, जहां पिछले कई साल से लोग बिजली आने का इंतजार कर रहे थे. जिस गांव के लोगों ने 70 साल में बिजली नहीं देखी वो आज रौशनी से जगमगा रहे हैं. यह सब प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना से ही संभव हो पाया है. आज बोकारो के दूर दराज के गांवों में सौभाग्य योजना से बिजली पहुंच गई है.

बोकारो जिले के नौ प्रखंड के सभी गांवों में सरकार ने बिजली पहुंचाने का जो वादा किया था, उस वादे को पुरा करने के लिए काम किया जा रहा है और जो गांव बच गए हैं उन्हें मार्च के अंत तक बिजली से रौशन कर दिया जाएगा. बिजली को लेकर पहले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था और गांव में मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव था.

चास प्रखंड के टुनकटाडं टोला के एक गांव में 50 परिवार पिछले कई दशकों से यहां मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जीवन यापन कर रहे थे. सरकार ने न सिर्फ यहां बिजली कनेक्शन दिए, बल्कि गांव में पेयजल और पीएम आवास याजोना के तहत ग्रामीणों को लाभान्वित किया. लोगों का कहना है कि पहले बिना बिजली के जीन दूभर था और अब गांव का विकास हो रहा है. बच्चे भी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं व आधारभूत सुविधाएं भी मिलने लगी है.

ग्रामीणों का कहना है कि यह गांव पहले किसी टापू की तरह था, जहां कोई भी सरकार कारिंदा नहीं पहुंच पाता था. आज गांव में बिजली आने से लोग मूलभूत सुविधाओं को लेकर खुश नजर आ रहे हैं. सरकार ने न सिर्फ गांव वालों की मांगों को पूरा किया है, बल्कि बिजली, पेयजल और पीएम आवास योजना का लाभ देकर लोगों को समृद्ध जीवन प्रदान किया है.

यह भी पढ़ें-  खर्च हो गए 2700 करोड़, गांव वाले पूछ रहे कब आएगी बिजली?

यह भी पढ़ें-  पूरना नगर पंचायत से सौभाग्य योजना की शुरुआत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2019, 2:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर