अधिकारी से मांगा पानी तो जवाब मिला- "मेंटल हो क्या, रोज-रोज पानी मांगने आ जाते हो"

बोकारो के चास नगर निगम क्षेत्र के शिव शक्ति कॉलोनी के लोग बूंद-बूंद को तरस रहे हैं. बारिश का पानी स्टोर कर किसी तक काम चला रहे हैं.

Gyanendu Jaipuriar | News18 Jharkhand
Updated: July 9, 2019, 11:35 AM IST
Gyanendu Jaipuriar | News18 Jharkhand
Updated: July 9, 2019, 11:35 AM IST
बोकारो के चास नगर निगम क्षेत्र के शिव शक्ति कॉलोनी के लोग बूंद-बूंद को तरस रहे हैं. बारिश का पानी स्टोर कर किसी तक काम चला रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि जन प्रतिनिधि से लेकर अधिकारी तक उनकी नहीं सुन  रहे हैं. अब तो यहां के लोग पानी की सप्लाई नहीं होने पर आत्मदाह तक की धमकी दे रहे हैं.

ये पीड़ा है पानी की किल्लत से जूझ रहे बोकारो के चास में रहने वालों की. बीएसएल से रिटायर तारापाल सिंह ने चास के शिव शक्ति कॉलोनी में घर बनाया ताकि बाकी की जिंदगी आराम से गुजर सके.लेकिन बीते कुछ महीनों से इनके कॉलोनी में पानी की सप्लाई बंद है. तारापाल सिंह समेत इस कॉलोनी के लोगों का पूरा दिन पानी के जुगाड़ में बीत रहा है. मॉनसून सीजन में लोग किसी तरह बारिश का जल इकट्ठा कर काम चला रहे हैं. शिव  शक्ति कॉलोनी के लोगों की शिकायत है कि इनकी इस समस्या को कोई गंभीरता से नहीं ले रहा है.

पानी की समस्या, Water problem
बारिश के मौसम में भी बूंद-बूंद को मोहताज लोग


लोगों का आरोप अधिकारी करते हैं बदसलूकी

चास नगर निगम के अधिकारी का कहना है कि NH-32 के निर्माण के दौरान कई जगहों पर पाइप लाइन को नुकसान पहुंचा है. जिस कारण पानी की सप्लाई बाधित हुई है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि जब पानी की समस्या से परेशान लोगों ने SDO को कॉल किया तो जवाब मिला-"मेंटल हो क्या सुबह उठ कर पानी की ड़िमांड करने लगते हो."

पानी की समस्या, Water problem
बारिश का पानी इकट्ठा कर काम चलाने को मजबूर लोग


स्थानीय नेता से लेकर पीएम तक लगाई गुहार
Loading...

अधिकारी के आश्वास पर यहां के लोग यकीन कैसे करें क्योंकि महीनों कार्यालय का चक्कर लगाने के बाद कुछ नहीं हुआ. जन प्रतिनिधियों से गुहार लगाने से कुछ नहीं हुआ. यहां तक कि PM को पत्र लिखने के बाद भी कुछ नहीं हुआ. शिव शक्ति कॉलोनी के लोगों की परेशानी सुस्त और लापरवाह सिस्टम की कहानी है. जहां लोगों की समस्याओं से ना अधिकारियों को कुछ लेना है ना जन प्रतिनिधियों को.
ये भी पढ़ें- TikTok पर तबरेज अंसारी से संबंधित भड़काऊ VIDEO, साइबर सेल ने किया मामला दर्ज

कार में छात्रा से गैंगरेप, मदद के लिए पहुंचे पिता ने दो आरोपियों को दबोचा

 
First published: July 9, 2019, 11:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...