रोजगार मेले में बड़ी कंपनियों के ना आने से युवाओं में मायूसी

Gyanendu | News18 Jharkhand
Updated: December 14, 2018, 9:22 PM IST
रोजगार मेले में बड़ी कंपनियों के ना आने से युवाओं में मायूसी
रोजगार मेला के उद्घाटन के अवसर पर मंचासीन अतिथिगण

युवाओं को रोजगार देने को लेकर बोकारो जिले के उपनगर चास स्थित आईटीआई परिसर चास में श्रम नियोजन विभाग झारखंड सरकार की ओर से रोजगार मेला का आयोजन किया गया.

  • Share this:
युवाओं को रोजगार देने को लेकर बोकारो जिले के उपनगर चास स्थित आईटीआई परिसर चास में श्रम नियोजन विभाग झारखंड सरकार की ओर से रोजगार मेला का आयोजन किया गया. रोजगार मेला का शुभारंभ चास नगर निगम के महापौर भोलू पासवान ने द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया. रोजगार मिला में 26 कंपनियों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है जबकि 30 से अधिक कंपनियों ने रोजगार मेला में आने की सहमति जतायी थी.

रोजगार मेला में बड़ी कंपनियों के नहीं आने से जहां रोजगार लेने आए युवाओ में काफी मायूसी चेहरों में साफ देखने को मिली . वहीं युवतियों व महिलाओ के लिए रोजगार मेला में कोई नौकरी नहीं मिलने को लेकर मायूस रही. हालांकि हर बार कि तरह इस बार भी रोजगार मेला में बड़ी कंपनी के नहीं आने का सिलसिला नहीं टूटा. सरकार बेरोगार युवाओं को रोजगार देने को लेकर कंपनियों को तो मेला में न्योता तो देती ही है लेकिन बड़ी कंपनियां इस तरह के रोजगार मेला में अपनी भागीदारी नहीं निभाती है. इससे सरकार के इस तरह के रोजगार मेलों में छात्र छात्राएं मायूस नजर आते हैं.

वहीं नियोजन पदाधिकारी बोकारो पंकज कुमार गिरि का कहना है कि इस बार छह हजार लोगों को नौकरी देने का लक्ष्य रखा गया है और 26 कंपनियों ने अपनी भारीदारी निभायी है. हालांकि रोजगार मेला में चास नगर निगम के महापौर भोलू पासवान ने कुछ युवाओ को कंपनियों के द्वारा लिए जाने पर नियुक्ति पत्र बांटा और कहा कि सरकार अच्छा काम कर रही है औऱ बेरोजगार युवाओ को रोजगार पाने का एक अवसर भी मिलता है.

यह भी पढ़ें - रांची-बोकारो में शिक्षकों का उग्र प्रदर्शन, मंत्री बोले- हठ छोड़ करें वार्ता

यह भी पढ़ें - नक्सली वर्दी पहनकर करते थे लूट, पुलिस ने तीन लुटेरों को दबोचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2018, 9:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...