Home /News /jharkhand /

बोकारो: बजाज फाइनेंस का सिस्टम हैक कर साइबर अपराधियों ने ठगे 7 करोड़ रुपए, 3 गिरफ्तार

बोकारो: बजाज फाइनेंस का सिस्टम हैक कर साइबर अपराधियों ने ठगे 7 करोड़ रुपए, 3 गिरफ्तार

एसपी के समक्ष गिरफ्तार तीनों साइबर अपराधी

एसपी के समक्ष गिरफ्तार तीनों साइबर अपराधी

बजाज फाइनेंस के विजिलेंस पदाधिकारी तौफिक अहमद ने सिटी थाने में आवेदन देकर कहा था कि साइबर अपराधियों ने पिछले तीन माह में बजाज फाइनेंस से करीब 7 करोड़ रुपए की ठगी की है.

    बोकारो सिटी पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में सोमवार को तीन साइबर अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई. तीनों के पास ठगी से पाए रकम से मिले सामान को बरामद किया गया है. जिनमें से दो साइबर अपराधी बजाज फाइनेंस का ईएमआई कार्ड हैक कर बोकारो मॉल में खरीदारी करते जामताड़ा व गिरिडीह के मो. मिनाज और सफीक को पुलिस ने गिरफ्तार किया. उनके पास से खरीदे गए सामान सहित कई आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, वोटर कार्ड और बैंक पास बुक बरामद किए गए हैं.

    एसपी कार्तिक एस. ने बताया कि बजाज फाइनेंस के विजिलेंस पदाधिकारी तौफिक अहमद ने सिटी थाने में आवेदन देकर कहा था कि साइबर अपराधियों ने पिछले तीन माह में बजाज फाइनेंस से करीब 7 करोड़ रुपए की ठगी की है. इसके बाद कंपनी के अधिकारी अपराधियों की पहचान में लगे हुए थे. इसी बीच सोमवार को पुलिस ने बोकारो मॉल में कंपनी के कार्ड से खरीदारी करते जामताड़ा के मिनाज और गिरिडीह के सफीक को पकड़ा.

    वहीं दूसरी घटना के बाबत एसपी ने बताया कि 15 जुलाई को एक बाइक की डिक्की से एटीएम समेत कई कागजात को उड़ा लिया गया था. सिटी पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपी रवि कुमार को सेक्टर 12 मोड़ से गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से एटीएम, कागजात और एटीएम के जरिए खरीदे जेवरात व नगद को पुलिस ने बरामद किया.

    Tags: Bokaro news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर