लाइव टीवी

'रेप इन इंडिया' विवाद: क्या राहुल गांधी की चुनावी सभाओं पर लग सकता है बैन!
Ranchi News in Hindi


Updated: December 16, 2019, 12:01 PM IST
'रेप इन इंडिया' विवाद: क्या राहुल गांधी की चुनावी सभाओं पर लग सकता है बैन!
राहुल गांधी ने बीजेपी के नेता बख्शीश सिंह विर्क को चुनाव आयोग से नोटिस मिलने पर चुटकी ली है.

12 दिसंबर को गोड्डा की राहुल गांधी के बयान के बाद संसद से लेकर सड़क तक भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) ने कांग्रेस नेता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. बीजेपी महिला मोर्चा ने आयोग से अपनी शिकायत में राहुल गांधी की चुनावी सभाओं पर रोक लगाने की मांग की थी.

  • Last Updated: December 16, 2019, 12:01 PM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly election 2019) के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान कांग्रेस पार्टी स्टार प्रचारक को ही चुनाव से दूर कर सकता है. चुनाव आयोग (Election commission of India) ने राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान का पूरा भाषण लिखित में अपने अधिकारियों से मांगा है. 12 दिसंबर को राहुल गांधी ने गोड्डा की सभा में यह बयान दिया था. इसके बाद संसद से लेकर सड़क तक भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) ने कांग्रेस नेता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. बीजेपी महिला मोर्चा ने आयोग से अपनी शिकायत में राहुल गांधी की चुनावी सभाओं पर रोक लगाने की मांग की थी.

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने आयोग ने निर्देश पर राहुल गांधी के भाषण का ब्यौरा स्थानीय प्रशासन से मांगा है. गोड्डा के महगामा और साहेबगंज में 12 दिसंबर को राहुल गांधी की सभाएं हुई थीं. उन सभाओं में उनके भाषण का ट्रांसक्रिप्शन स्थानीय प्रशासन से मांगा गया है. ट्रांसक्रिप्शन मिलने पर जल्द की इस सिलसिले में रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी जाएगी. इस रिपोर्ट की समीक्षा के बाद आयोग इस मामले में कोई फैसला ले सकता है.

झारखंड विधानसभा चुनवा प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने 12 दिसंबर को साहेबगंज और महगामा में रैलियां की थी. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी सरकार पर महिला सुरक्षा को लेकर हमला किया था. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मेक इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन देश में जहां देखो वहां मेक इन इंडिया नहीं रेप इन इंडिया नजर आता है.

राहुल गांधी के इस बयान के बाद संसद में जमकर हंगामा मचा था. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नेतृत्व में बीजेपी की महिला सांसदों ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की थी. बीजेपी महिला मोर्चा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करते हुए उनकी चुनावी सभाओं पर रोक लगाने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें:

नागरिकता संशोधन कानून पर झारखंड की जमीन से मोदी-शाह ऐसे दे रहें हैं जवाब

सबसे दिलचस्प मुकाबला झरिया सीट पर, देवरानी-जेठानी के बीच सीधी टक्कर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 12:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर