लाइव टीवी

चतरा में एनटीपीसी के प्लांट में हादसा, 2 मजदूरों की मौत 3 घायल
Chatra News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 6, 2020, 1:34 PM IST
चतरा में एनटीपीसी के प्लांट में हादसा, 2 मजदूरों की मौत 3 घायल
चतरा में एनटीपीसी की उत्तरी कर्णपुरा मेगा ताप परियोजना में हादसा हुआ.

जानकारी के मुताबिक प्लांट के दो नंबर बॉयलर में चैनल गार्ड लगाया जा रहा था. इसी दौरान अचानक क्रेन का हुक टूट गया और चालीस टन भारी लोहा नीचे गिर गया. इसकी चपेट में नीचे खड़े पांच मजदूर आ गये. इनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई

  • Share this:
चतरा. जिले के टंडवा में एनटीपीसी (NTPC) की उत्तरी कर्णपुरा मेगा ताप परियोजना में बॉयलर गिरने से दो मजदूरों (Laborers) की मौत (Die) हो गई. जबकि तीन मजदूर घायल (Injured) हो गए. घायल मजदूरों की स्थिति काफी नाजुक बताई गई है. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. तत्काल घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां तीनों मजदूरों की हालत गंभीर बताई गई है. घटना की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची है. मामले की छानबीन की जा रही है.

बॉयलर में चैनल गार्ड लगाने के दौरान हादसा 

जानकारी के मुताबिक प्लांट के दो नंबर बॉयलर में चैनल गार्ड लगाया जा रहा था. इसी दौरान अचानक क्रेन का हुक टूट गया और चालीस टन भारी लोहा नीचे गिर गया. इसकी चपेट में नीचे खड़े पांच मजदूर आ गये. इनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई. मृतकों की पहचान अर्जुन यादव और बाबूलाल चौधरी के रूप में हुई है.

मजदूरों पर चालीस टन भारी लोहा गिरा, जिससे दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई
मजदूरों पर चालीस टन भारी लोहा गिरा, जिससे दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई




मृतक अर्जुन यादव पलामू जिले के हुसैनाबाद प्रखंड के चांदनी गांव का रहने वाला था. वहीं बाबूलाल चौधरी गढ़वा जिले के खरौंधी के करियाडीह गांव निवासी था. इनके अलावा घायलों की पहचान दीपक कुमार, सुरेंद्र चौधरी और रामानुज रवि के रूप में हुई है. इनमें से दीपक हजारीबाग और सुरेंद्र और रामानुज पलामू के जपला के रहने वाले हैं. तीनों की स्थिति को देखते हुए रांची रेफर करने की बात कही जा रही है. उधर घटना की जानकारी मिलते ही एनटीपीसी के अधिकारी भी प्लांट पहुंचे हैं.

घटना से आक्रोशित मजदूरों का आरोप है कि सुरक्षा मानकों का पालन किये बगैर उनसे काम लिया जाता है. साथ ही मजदूरी भी तय रेट से कम दी जाती है. विरोध करने वाले मजदूरों को काम से निकाल दिया जाता है.

मजदूरों के आक्रोश को देखते हुए प्लांट में बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है.

इनपुट- संतोष कुमार 

ये भी पढ़ें- पाकुड़: पीएम आवास योजना के 35 लाभुकों पर सख्ती, प्रमाणपत्र केस दर्ज 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 1:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर