चतरा में डेढ़ किलो अफीम के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, दो बिहार और पंजाब के रहने वाले

चारों तस्करों के खिलाफ चतरा सदर थाने में केस दर्ज किया गया है.

चारों तस्करों के खिलाफ चतरा सदर थाने में केस दर्ज किया गया है.

Chatra News: गुप्त सूचना पर बाहन चेकिंग के दौरान कार में बैठे चार लोगों को पकड़ा गया. कार चेक करने पर डिक्की से 1.540 किलोग्राम अफीम बरामद हुआ.

  • Share this:

चतरा. झारखंड के चतरा में पुलिस को अंतरराज्यीय अफीम (Opium) तस्कर गिरोह के विरुद्ध बड़ी सफलता हाथ लगी. डेढ़ किलो अफीम और कार के साथ पुलिस ने गिरोह के चार तस्करों को गिरफ्तार किया. इनमें से दो पंजाब के जलंधर और बिहार के मोतिहारी के रहने वाले हैं. बाकी दो गुमला और चतरा निवासी हैं.

गुप्ता सूचना पर हुई करवाई

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया चतरा पुलिस अधीक्षक ऋषव झा को गुप्त सूचना मिली थी कि एक कार में अफीम लेकर चतरा से संधारी घाटी की चार व्यक्ति जा रहे हैं. इस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सदर एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित किया गया. टीम के द्वारा लरकुआ मोड़ के पास सघन चेकिंग लगाकर सफेद रंग की कार में बैठे चार व्यक्ति को पकड़ा गया. गाड़ी को चेक करने पर डिक्की 1.540 किलोग्राम अफीम बरामद किया गया. चारों तस्करों को गिरफ्तार कर सदर थाना में मामला दर्ज किया गया है.

सदर एसडीपीओ अविनाश कुमार ने कहा कि अफीम की खेती व तस्करी करने वालों को किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा. तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. सफलताएं भी मिल रही हैं.
गिरफ्तार तस्करों में दिनेश गंझू (22 वर्ष), हीराचन्द मिश्रा (40 वर्ष), संजय कुमार सिंह (46 वर्ष) और आलम महतो (47 वर्ष) शामिल हैं. इनमें से दो  चतरा और गुमला के रहने वाले हैं. बाकी दो पंजाब और बिहार के हैं.

छापेमारी दल में अनुमंडल पुलिस अधिकारी अविनाश कुमार, राजेश कुमार शर्मा, अमरेंद्र कुमार दास, बिहारी उरांव, मनोज कुमार सिन्हा समेत अनुमंडल पुलिस अधिकारी के अंगरक्षक शामिल थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज