लाइव टीवी

चतरा: सरकारी आवासीय विद्यालय की 8वीं की छात्रा निकली गर्भवती
Chatra News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 17, 2020, 12:58 PM IST
चतरा: सरकारी आवासीय विद्यालय की 8वीं की छात्रा निकली गर्भवती
मामला सामने आने के बाद छात्रा स्कूल से छुट्टी लेकर घर चली गई

रेफरल अस्पताल के डॉक्टर इरफान ने बताया कि बच्ची की दो बार जांच की गई. दोनों बार टेस्ट पॉजिटिव पाये गये. बच्ची को स्कूल की शिक्षिका लेकर आई थी. जांच में डेढ़ महीने का गर्भ पाया गया.

  • Share this:
चतरा. जिले के सिमरिया स्थित सरकारी आवासीय स्कूल में 8वीं की छात्रा (Student) के गर्भवती (pregnant) होने का मामला सामने आया है. मेडिकल जांच में पता चला कि 14 वर्षीय छात्रा डेढ़ माह की गर्भवती है. इसका खुलासा तब हुआ, जब विद्यालय की शिक्षिका पेट दर्द की शिकायत पर छात्रा को रेफरल अस्पताल (Referral Hospital) लेकर पहुंची थी. जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद छात्रा को गर्भवती पाया.

रेफरल अस्पताल के डॉक्टर इरफान ने बताया कि बच्ची की दो बार जांच की गई. दोनों बार टेस्ट पॉजिटिव पाये गये. बच्ची को स्कूल की शिक्षिका लेकर आई थी. जांच में डेढ़ महीने का गर्भ पाया गया.

स्कूल के प्रिंसिपल रामप्रवेश केवट ने बताया कि छात्रा छुट्टी लेकर स्कूल से घर चली गई है. छात्रा को बुखार का इलाज कराने अस्पताल भेजा गया था. उसके गर्भवती होने की कोई जानकारी नहीं है.



विधायक ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की



स्थानीय विधायक किशुन दास ने इस मामले पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि यह शर्मसार करने वाली घटना है. मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी और दोषी पाये जाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

जिला कल्याण पदाधिकारी सलमान जफर रोमी ने कहा कि संबंधित स्कूल के प्राचार्य से बात हुई है. लेकिन उन्होंने इस प्रकार की घटना से इन्कार किया है. बच्ची के पेट में दर्द था, जिसके बाद उसे डॉक्टर से दिखाया गया. फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी.

जानकारी के मुताबिक पेट दर्द की शिकायत को बीते 14 फरवरी को छात्रा को रेफरल अस्पताल ले जाया गया था. जहां जांच में गर्भवती होने की बात सामने आई. बता दें कि साल 2017 में इसी स्कूल में एक शिक्षक ने छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया था. आरोपी शिक्षक फिलहाल जेल में है.

इनपुट- संतोष कुमार

ये भी पढ़ें- बेतला नेशनल पार्क में जंगली भैंसों के सामने कमजोर पड़ी बाघिन, घेरकर मार डाला
First published: February 17, 2020, 12:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading