Home /News /jharkhand /

झारखंड और बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों के विरुद्ध शीघ्र ही अन्तर्राजीय अभियान

झारखंड और बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों के विरुद्ध शीघ्र ही अन्तर्राजीय अभियान

पंकज कम्बोज - डीआईजी उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल

पंकज कम्बोज - डीआईजी उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल

झारखंड और बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों के विरुद्ध शीघ्र ही अन्तर्राज्यीय अभियान चलाया जाएगा. इसके अलावे विदेशी हथियारों के हजारीबाग कनेक्शन के लिए पुलिस द्वारा गहनता से जांच की जा रही है.

    झारखंड और बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों के विरुद्ध शीघ्र ही अन्तर्राज्यीय अभियान चलाया जाएगा. इसके अलावे विदेशी हथियारों के हजारीबाग कनेक्शन के लिए पुलिस द्वारा गहनता से जांच की जा रही है. उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के डीआईजी पंकज कम्बोज ने बताया कि इसके अलावा उच्च न्यायालय के निर्देश पर वर्ष 2000 से फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पूरे प्रदेश में अभियान चलाया जा रहा है. चतरा में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उतरी छोटानागपुर प्रमंडल के डीआईजी पंकज कंबोज स्पष्ट कहा है कि किसी सूरत में कोयलांचल क्षेत्र में हो रही अवैध वसूली बंद की जाएगी.

    उन्होंने कोयला कारोबार में लगे ट्रांसपोर्टरों को भी चेताया कि यदि ट्रांसपोर्टरों द्वारा लेवी की राशि उपलब्ध करायी जाती है तो उस पर कड़ी कारवाई की जाएगी. उन्होंने सरकार के सरेंडर नीति का लाभ उठाकर नक्सलियों को सरेंडर करने की भी नसीहत दी.डीआईजी पंकज कंबोज ने बताया कि चतरा जैसे क्षेत्रों में अफीम की खेती पर नकेल कसने के लिए पुलिस द्वारा कड़े नियम बनाए गए हैं. उन्होंने बताया कि अफीम की खेती पर रोक लगाने के लिए अभी से ही पुलिस द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. डीआईजी ने बताया कि चतरा जिला में सक्रिया टीपीसी संगठन के विरुद्ध कारवाई की जा रही है.

    उन्होंने बताया कि टीपीसी द्वारा अर्जित संपत्ति की भी जांच हो रही है और अवैध रुप से अर्जित संपत्तियों को जब्त किया जाएगा.डीआईजी ने स्पष्ट कहा है कि वैसे युवक जो राह भटक कर विभन्न नक्सली संगठन में दस्ता सदस्य के रुप में हैं यदि वे भी आत्मसपर्मण करना चाहते हैं तो पुलिस भरपूर मदद करेगी.बैठक में चतरा और हजारीबाग के एसपी के अलावा टंडवा, सिमरिया, चतरा सदर डीएसपी, एसडीपीओ एवं अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे.

    डीआईजी ने कहा कि जिले में माओवादियों के लिए नो एंट्री है. उन्होंने माओवादियों को संरक्षण देने वाले सफेद पोशों को अपनी आदतों से बाज आने की हिदायत दी. उन्होंने कहा कि परियोजनाओं में कमेटी बनाकर अवैध वसूली में संलिप्त सदस्यों और लेवी तंत्र को बढ़ावा देने वाले नक्सल समर्थकों व सफेद पोशों के विरूद्ध पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी.

    यह भी पढ़ें - झारखंड में संपूर्ण विद्युतीकरण वाला पहला जिला बना रामगढ़

    यह भी पढ़ें - पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ 10 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दर्ज

     

    Tags: Chatra news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर