अपना शहर चुनें

States

चतरा: नक्सली संगठन और जेल में बंद बड़े अपराधियों के इशारे पर रंगदारी वसूलने वाले 4 गुर्गे गिरफ्तार

गिरफ्तार अपराधियों के नक्सलियों और बड़े अपराधियों से गहरे संबंध हैं.
गिरफ्तार अपराधियों के नक्सलियों और बड़े अपराधियों से गहरे संबंध हैं.

चतरा एसपी ऋषभ झा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों का नक्सली संगठनों और अपराधी गिरोहों के साथ गहरे संबंध हैं. ये लोग नक्सलियों (Naxal) और बड़े अपराधियों के इशारे पर घटना को अंजाम देते थे.

  • Share this:
रिपोर्ट- सूर्यकांत

चतरा. पुलिस (Chatra Police) ने कोयलांचल में आतंक फैलाने वाले आपराधिक गिरोह के चार अपराधियों को हथियार व कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया. अपराधियों की गिरफ्तारी टंडवा थानाक्षेत्र के बाली गांव से हुई. गिरफ्तार अपराधियों के पास से 7.65 बोर के दो देसी पिस्टल, .315 बोर का एक देसी कट्टा, 7.65 बोर के 28 जिंदा कारतूस, .315 बोर के 5 जिंदा कारतूस, दो मैगजीन, विभिन्न कंपनियों के 7 मोबाइल, एक मोटरसाइकिल और लेवी (Levy) के 11 हजार रुपये बरामद किये गये. इनके पास से विभिन्न नक्सली संगठनों व आपराधिक गिरोह के पर्चे भी जब्त किये गये.

पोस्टर एवं व्हाट्सऐप के जरिये मांगते थे रंगदारी



एसपी ऋषभ झा ने बताया कि जिले के टंडवा और पिपरवार इलाके एवं लातेहार के बालूमाथ थानाक्षेत्र में संचालित कोल परियोजनाओं से जुड़े व्यवसायियों से पोस्टर एवं व्हाट्सऐप के माध्यम से अपराधियों द्वारा लगातार रंगदारी की मांग की जा रही थी. इस सिलसिले में एसडीपीओ टंडवा विकास पांडेय के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर अभियान चलाया गया. इसी के तहत बाली गांव में छापेमारी कर चारों अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.


एसपी ने बताया कि गिरफ्तार चारों अपराधी प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी, जेपीसी, पीएलएफआई व जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा एवं अमन साव के इशारे पर दहशत फैलाकर लेवी वसूलने का काम करते थे. पिपरवार के पुरनाडीह एवं बालूमाथ थानाक्षेत्र के तेतरियाखांड एवं बुकरू साइडिंग पर इन्होंने गोलीबारी कर आगजनी की घटना को अंजाम दिया था.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों का नक्सली संगठनों और अपराधी गिरोहों के साथ गहरे संबंध हैं. ये लोग नक्सलियों और बड़े अपराधियों से पैसे लेकर घटना को अंजाम देते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज