लाइव टीवी

दो साल पहले किया था बैंक मैनेजर का अपहरण, अब पुलिस की गिरफ्त में आया पूर्व नक्सली
Chatra News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: September 3, 2018, 7:26 PM IST
दो साल पहले किया था बैंक मैनेजर का अपहरण, अब पुलिस की गिरफ्त में आया पूर्व नक्सली
पुलिस गिरफ्त में पूर्व नक्सली सहदेव यादव

एएसपी ने बताया कि सहदेव पूर्व में नक्सली वारदातों के सिलसिले में लंबे समय तक जेल में रहा है.

  • Share this:
चतरा पुलिस ने कुख्यात पूर्व नक्सली सहदेव यादव को गिरफ्तार कर लिया. सहदेव यादव बैंक ऑफ इंडिया की दंतार शाखा के तत्कालीन मैनेजर के अपहरण का मुख्य आरोपी है. करीब दो साल पहले मैनेजर का अपहरण हुआ था. इस मामले में पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी.

सहदेव यादव नक्सली इंदल के दस्ते का सदस्य था और लंबे समय तक नक्सली संगठन में विभिन्न पदों पर रहते हुए घटनाओं को अंजाम दिया. एएसपी अभियान निगम प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार-झारखण्ड की सीमा पर स्थित हंटरगंज इलाके में स्थानीय युवकों का गिरोह बनाकर दहशत फैलाने वाले पूर्व माओवादी चतरी मऊ गांव आया हुआ है. इसी सूचना पर छापेमारी कर सहदेव यादव को उसके घर से गिरफ्तार किया गया.

एएसपी ने बताया कि सहदेव पूर्व में नक्सली वारदातों के सिलसिले में लंबे समय तक जेल में रहा है. जेल से छूटने के बाद उसने स्थानीय युवकों के साथ मिलकर क्षेत्र में आपराधिक गिरोह बना लिया. यह गिरोह इलाके में दहशत फैलाने के उद्देश्य से माओवादी, पीएलएफआई, टीएसपीसी व अन्य नक्सली संगठनों के नाम पर छोटी-बड़ी घटना को अंजाम देकर व्यवसाइयों व ठेकेदारों से लेवी की अवैध वसूली करता था.



सहदेव यादव पर चतरा के हंटरगंज व वशिष्टनगर जोरी थाना के अलावा बिहार के गया के बाराचट्टी व अन्य थानों में रंगदारी, फिरौती और लूट के साथ-साथ आधा दर्जन नक्सली मामले दर्ज हैं. इन सभी मामलों में पुलिस को उसकी लंबे समय से तलाश थी.



(संतोष कुमार की रिपोर्ट)

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2018, 7:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading