चतरा पुलिस ने हथियार के साथ दो नक्सलियों को दबोचा

गोपाल गंझू पर झारखंड एवं बिहार के कई थानों में मामले दर्ज हैं. गोपाल गंझू पर कई स्कूल भवनों को बम से उड़ाने एवं कई हत्याएं करने के मामले भी दर्ज हैं.

Santosh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: August 11, 2018, 5:27 PM IST
चतरा पुलिस ने हथियार के साथ दो नक्सलियों को दबोचा
चतरा - हथियार के दो नक्सली गिरफ्तार
Santosh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: August 11, 2018, 5:27 PM IST
चतरा पुलिस ने हथियार के साथ दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. चतरा जिला के वशिष्टनगर जोरी थाना क्षेत्र के भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर गोपाल गंझू को गिरफ्तार किया गया है. जबकि सिमरिया थाना क्षेत्र के घामा पहाड़ी क्षेत्र से टीपीसी के एरिया कमांडर सलाय मुंडा को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की इस कार्रवाई से नक्सलियों की कमर टूट गई है.

चतरा के एसपी अखिलेश बी वारियर ने बताया कि भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर गोपाल गंझू कौलेश्वरी जोन में काफी सक्रिय था. उन्होंने बताया कि गोपाल गंझू पर झारखंड एवं बिहार के कई थानों में कई मामले दर्ज हैं. गोपाल गंझू पर कई स्कूल भवनों को बम से उड़ाने एवं कई हत्याएं करने के मामले भी दर्ज हैं. इसके अलावा सिमरिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार टीपीसी के नक्सली सलाय मुंडा पर भी हत्या के मामले दर्ज हैं.

एसपी ने स्पष्ट कहा है कि नक्सली सरेंडर करें वरना उन्हें पुलिस की गोलियों का शिकार होना पड़ेगा. बता दें कि रघुवर सरकार राज्य से नक्सलियों का सफाया करने की बात बार-बार दोहराते रही है. समय-समय पर मुख्यमंत्री के साथ-साथ पुलिस अधिकारी नक्सलियों से समाज की मुख्य धारा में लौटने की बात दोहराते रहते हैं. सरकार ने आत्मसमर्पण करनेवाले नक्सलियों के लिए पुनर्वास की व्यवस्था की है. इसी के तहत अतीत में कई सामान्य और कुख्यात नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर