लाइव टीवी

कर्नाटक में पुल निर्माण के दौरान हादसे में चतरा के दो मजदूरों की मौत
Chatra News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 7, 2020, 6:59 PM IST
कर्नाटक में पुल निर्माण के दौरान हादसे में चतरा के दो मजदूरों की मौत
मजदूरों की मौत की खबर से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

दोनों मजदूर डीबीएल नामक कंस्ट्रक्शन कंपनी के लिए काम कर रहे थे. काम के दौरान पुल का चाल धंसने से दोनों की दबकर मौत हो गई. घटना गुरुवार शाम पांच बजे घटी.

  • Share this:
चतरा. रोजगार की तलाश में चतरा से कर्नाटक (Karnataka) गये दो मजदूरों (Laborers) की हादसे में मौत (Die) हो गई. इस घटना की सूचना मिलते ही जिले के सदर थानाक्षेत्र के रक्सी और सेसांग गांव में मातम पसर गया. जानकारी के अनुसार रक्सी गांव निवासी काशीनाथ साव और सेसांग गांव निवासी राजू भोक्ता कर्नाटक के मांडिया जिले के मदुर में पुल निर्माण काम में लगे थे. दोनों दिलीप बिलकोंड लिमिटेड नामक कंस्ट्रक्शन कंपनी के लिए काम कर रहे थे. लेकिन काम के दौरान पुल का चाल धंसने से दोनों की दबकर मौत हो गई. घटना गुरुवार शाम पांच बजे घटी.

एक लाख के मुआवजे का ऐलान 

घटना के बाद दोनों मजदूरों के शवों को मदुर सरकारी अस्पताल भिजवाया गया. जहां कंपनी के अधिकारियों और परिजनों की मौजूदगी में दोनों का पोस्टमार्टम कराया गया. कंपनी के द्वारा दोनों शवों को शनिवार शाम तक चतरा भेजा जाएगा. राज्य के श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने इस घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों के लिए एक-एक लाख रुपए मुआवजा की घोषणा की है. उधर, इस घटना से दोनों मजदूरों के गांव में मातम का माहौल है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

जानकारी के मुताबिक रक्सी और सेसांग गांव से तकरीबन 25 मजदूर पांच जनवरी को रोजगार की तलाश में कर्नाटक के मांडिया जिले के मदुर गांव गए थे. सभी मजदूर डीबीएल कंपनी में मजदूरी का काम करते हैं. कंपनी द्वारा वहां ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है. जिसमें सभी मजदूर काम कर रहे हैं.

इनपुट- संतोष कुमार

ये भी पढ़ें- दोस्त के साथ घूमने निकली युवती के साथ गैंगरेप, 24 घंटे में चारों आरोपी गिरफ्तार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 6:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर