लाइव टीवी

झारखंड के पर्यटन स्थलों को देश में नंबर वन बनाएंगे- सीएम हेमंत सोरेन
Chatra News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 20, 2020, 10:57 AM IST
झारखंड के पर्यटन स्थलों को देश में नंबर वन बनाएंगे- सीएम हेमंत सोरेन
सीएम हेमंत सोरेन ने भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की

बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तीन धर्मों की संगमस्थली इटखोरी के भद्रकाली परिसर में राजकीय इटखोरी महोत्सव का उद्घाटन किया. उद्घाटन के पूर्व मुख्यमंत्री ने मां भद्रकाली की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की.

  • Share this:
चतरा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरन (CM Hemant Soren) ने कहा कि खनिज संपदा के मामले में पूरे देश में झारखंड (Jharkhand) की अलग पहचान है. वहीं धार्मिक व पर्यटन स्थलों (Tourist Places) के मामले में भी प्रदेश की अलग महत्ता है. सरकार पर्यटन स्थलों को व्यापक स्तर पर विकसित करेगी. और देश में नंबर वन बनाएगी. सीएम ने बौधगया से कौलेश्वरी होते हुए इटखोरी तक की कनेक्टीविटी को और बेहतर बनाने का भी ऐलान किया. और कहा कि राज्यवासियों की खुशहाली और विकास के लिए सरकार पूरी तरह गंभीर है. सीएम तीन दिवसीय इटखोरी महोत्सव (Itkhori Festival) का उद्घाटन (Inauguration) करने चतरा पहुंचे थे.

2016 में इटखोरी महोत्सव को मिला राजकीय महोत्सव का दर्जा

बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तीन धर्मों की संगमस्थली इटखोरी के भद्रकाली परिसर में राजकीय इटखोरी महोत्सव का उद्घाटन किया. उद्घाटन के पूर्व मुख्यमंत्री ने मां भद्रकाली की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की. वर्ष 2016 में राज्य सरकार ने इटखोरी महोत्सव को राजकीय महोत्सव का दर्जा दिया था.

बॉलीवुड सिंगर ऋचा शर्मा और विनोद राठौर देंगे प्रस्तुति



19 से 21 फरवरी तक चलने वाले इस महोत्सव के दौरान देश के जाने-माने कलाकार गीत व संगीत पेश करेंगे. पहले दिन बुधवार को स्थानीय कलाकार ने प्रस्तुति दी. वहीं दूसरे दिन 20 फरवरी को दिल्ली के मशहूर दिव्यांग ग्रुप वीआरवन के कलाकार व्हील चेयर पर अपनी प्रस्तुति देंगे. रात आठ बजे से मशहूर सूफी गायिका ममता जोशी श्रोताओं को झुमाएंगी. नौ बजे से बॉलीवुड सिंगर विनोद राठौर लोगों का मनोरंजन करेंगे. महोत्सव के तीसरे दिन देश के मशहूर बैंड अंडर ग्राउंड आथॉरिटी की ओर से प्रस्तुति दी जाएगी. रात नौ बजे से बॉलीवुड की मशहूर सिंगर ऋचा शर्मा अपनी गायकी से श्रोताओं को झुमाएंगी. रंगारंग कार्यक्रम शाम पांच बजे से देर रात चलेगा.

रिपोर्ट- संतोष कुमार 

ये भी पढ़ें- सामूहिक नरसंहार के मामले में कोडरमा कोर्ट ने दो दोषियों को सुनाई फांसी की सजा

 

 

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 10:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर