चतरा में ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवान ने साथी को गोली मार खुद को भी उड़ाया, दोनों की मौत

मृतक जवानों में से एक हरियाणा और दूसरा राजस्थान का रहने वाला था.

मृतक जवानों में से एक हरियाणा और दूसरा राजस्थान का रहने वाला था.

Chatra News: ड्यूटी पर तैनात दोनों जवानों के बीच किसी बात को लेकर तू-तू मैं-मैं हो गई. जिसके बाद पूर्व से पारिवारिक तनाव से परेशान आरोपी जवान ने दूसरे जवान को गोली मार दी. और खुद को भी शूट कर लिया. जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

  • Share this:

रिपोर्ट- अंकित कुमार

चतरा. झारखंड के चतरा के सिमरिया में आईटीआई कॉलेज में संचालित सीआरपीएफ-190 बटालियन के कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर में तैनात एक जवान ने दूसरे जवान की हत्या कर खुद को भी शूट कर लिया. घटना में ड्यूटी पर तैनात सिपाही कालूराम गुर्जर और रसोईया रविंद्र कुमार की मौके पर ही मौत हो गई. घटना का कारण जवान का पारिवारिक मानसिक तनाव बताया जा रहा है. हालांकि पुलिस मामले में हर पहलू की गहनता से जांच कर रही है. दोनों जवान हरियाणा और राजस्थान के रहने वाले थे.

बताया जाता है कि ड्यूटी पर तैनात दोनों जवानों के बीच किसी बात को लेकर तू-तू मैं-मैं हो गई. जिसके बाद देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि पूर्व से ही पारिवारिक तनाव झेल रहे एक जवान ने अपने सरकारी राइफल से दूसरे जवान को गोली मार दी. इतना ही नहीं दूसरे जवान को गोली मारने के बाद आरोपी जवान ने खुद को भी शूट कर लिया. जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी ऋषव झा, सीआरपीएफ 190 बटालियन के कमांडेंट पवन कुमार बासन और सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की.
एसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया घटना पारिवारिक कलह के कारण उत्पन्न तनाव बताया जा रहा है. उन्होंने बताया कि आरोपी जवान पहले से ही मानसिक तनाव में रह रहा था. इसे लेकर सीआरपीएफ के वरीय अधिकारी लगातार उसकी समस्याओं को दूर करने का प्रयास करते हुए उसे स्पेशल ट्रीटमेंट दे रहे थे. बावजूद अचानक घटी घटना से पूरा महकमा मर्माहत है.

एसपी ने कहा है कि तत्काल दोनों जवानों के शवों का पोस्टमार्टम कराते हुए आगे की प्रक्रिया सम्पन कराया जा रहा है. मृत जवानों के परिजनों को भी घटना की सूचना दे दी गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज