लाइव टीवी

उपायुक्त का काफिला बाढ़ में फंसा, वैकल्पिक रास्ते जंगल से बाहर निकले डीसी

Santosh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: July 22, 2018, 6:40 PM IST

तेज बारिश से गोंदा नाला में पानी भर गया. इसके बाद डीसी को चतरा के बजाए रांची जाना पड़ा क्योंकि उन्हें जिस वैकल्पिक रास्ते से सुरक्षा कारणों से अधिकारियों ने जंगल से बाहर निकाला था वह रास्ता रांची जिले से टंडवा को जोड़ती है.

  • Share this:
विकास योजनाओं की समीक्षा करने टंडवा पहुंचे उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह घंटों परेशान रहे. दरअसल प्रखंड के अति उग्रवाद प्रभावित बड़गांव सड़क का निरीक्षण कर लौट रहे उपायुक्त का काफिला बाढ़
में फंस गया. घने जंगलों के बीच स्थित गोंदा नाला पर अचानक पानी आ जाने के कारण यहां करीब डेढ़ घंटे तक डीसी का काफिला रूका रहा. अति पिछड़ा बड़गांव इलाके का निरीक्षण कर लौट रहे डीसी का एस्कॉर्ट वाहन जैसे ही नाला को पार किया वैसे ही अचानक पानी खतरे के निशान से ऊपर बहने लगा जिससे उपायुक्त की गाड़ी नाला के पहले ही रूक गई.

नाले पर अत्यधिक पानी आ जाने के कारण डीसी का एस्कॉर्ट वाहन भी वापस नहीं लौट सका. इसके बाद अधिकारियों ने आनन-फानन में बिना सुरक्षा के डीसी की गाड़ी को वैकल्पिक रास्ते जंगल से बाहर निकाला.

जानकारी के अनुसार स्थानीय जनप्रतिनिधियों के आग्रह पर उपायुक्त दल बल के साथ टंडवा-बड़गांव मुख्य पथ का निरीक्षण करने अहले सुबह टंडवा पहुंचे थे. इस दौरान वे जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बड़गांव चले गए. बड़गांव में विभिन्न योजनाओं का स्थल निरीक्षण कर वह वापस लौट रहे थे. लेकिन इसी दौरान तेज बारिश से गोंदा नाला में पानी भर गया. इसके बाद डीसी को चतरा के बजाए रांची जाना पड़ा क्योंकि उन्हें जिस वैकल्पिक रास्ते से सुरक्षा कारणों से अधिकारियों ने जंगल से बाहर निकाला था वह रास्ता रांची जिले से टंडवा को जोड़ती है.

ऐसे में डीसी विभागीय बैठक में शामिल होने टंडवा से ही रांची निकल गए. जाते-जाते डीसी ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को बड़गांव मुख्य पथ का अविलंब जीर्णोद्धार कराते हुए गोंदा नाला पर पुल निर्माण कराने का निर्देश दिया. डीसी के रांची जाने के बाद ही काफिले में शामिल अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि वापस अपने अपने गंतव्य पर लौटे सके.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2018, 2:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...