नये साल पर खुशी देने के लिए गरीब बच्चों के लिए बनाया डमी मॉल, फ्री में बेचा सामान

गरीब व अनाथ बच्चों ने फ्री में सामान खरीदने का मजा लिया.

गरीब व अनाथ बच्चों ने फ्री में सामान खरीदने का मजा लिया.

नये साल के मौके पर रेड क्रॉस सोसायटी ने अनाथ और गरीब बच्चों के लिये एक कमरे को अस्थाई शॉपिंग मॉल (Shopping Mall) का रूप दिया. जहां अनाथ और गरीब बच्चों ने फ्री में सामान की खरीदारी की.

  • Share this:
रिपोर्ट- सूर्यकांत 

चतरा. वैसे तो नए साल की खुशियां हर्ष और उमंग के साथ पूरे देश में मनाई जाती है. लेकिन झारखंड के चतरा (Chatra) जिले में इस मौके पर कुछ अलग ही रंग दिखा. गरीब, असहाय व अनाथ बच्चों (Deprived Children) की खुशी के लिए विशेष आयोजन किया गया. जहां इन बच्चों ने फ्री में शॉपिंग (Free Shopping) का मजा लिया, वो भी शॉपिंग मॉल में. यह कदम रेड क्रॉस सोसायटी के द्वारा उठाया गया.

कमरे को दिया शॉपिंग मॉल का रूप 

रेड क्रॉस सोसायटी ने जिले के सुदूरवर्ती इलाकों में निवास करने वाले अनाथ और गरीब बच्चों के लिये एक कमरे को अस्थाई शॉपिंग मॉल का रूप दिया. जहां मॉल की तरह सेल्स मैन और सेल्स गर्ल्स भी मुस्तैद थीं. यहां अनाथ और गरीब बच्चों ने फ्री में सामान की खरीदारी की. जिले के विभिन्न इलाकों के करीब सौ गरीब व अनाथ बच्चों को नये साल पर ये नया एहसास मिला.
फ्री शॉपिंग में अपने लिए गर्म कपड़े खरीदने वाली खुशबू ने बताया कि यहां आकर उसे काफी खुशी मिली. वह मॉल पहले कभी नहीं गई थी. लेकिन यहां आकर उसे पता चला कि मॉल में कैसे सामान बेचे जाते हैं और खरीदारी होती है.

Youtube Video


दो साल से हो रहा आयोजन



चतरा रेड क्रॉस सोसायटी के सचिव राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि विगत दो साल से इस तरह का सोसाइटी कर रही है. इसकी तैयारी कई महीने पूर्व से ही शुरू कर दी जाती है. गरीब व अनाथ बच्चों को नये साल पर खुशियां देने के लिये ये कदम उठाया गया है. ताकि इन बच्चों में भी आत्मसम्मान की भावना बनी रहे.

पूरे कार्यक्रम के दौरान जिला खेल पदाधिकारी और जिला रेड क्रॉस सोसायटी सचिव खुद बच्चों का ख्याल रख रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज