Home /News /jharkhand /

वन विभाग ने लकड़ी लाद ले जा रहे ट्रैक्टर को पकड़ा, चालक फरार

वन विभाग ने लकड़ी लाद ले जा रहे ट्रैक्टर को पकड़ा, चालक फरार

चतरा- चोरी से लकड़ी ले जा रहे ट्रैक्टर को वन विभाग की टीम ने जब्त किया.

चतरा- चोरी से लकड़ी ले जा रहे ट्रैक्टर को वन विभाग की टीम ने जब्त किया.

जंगल से सखुवा के बोटों को लादकर निकल रहे ट्रैक्टर पर वन कर्मियों की नजर पड़ी. इसके बाद वनपाल व उनकी टीम ने ट्रैक्टर का पीछा कर एनएच पर स्थित लीलाजन नदी के पास उसे धर दबोचा. हालांकि इस दौरान मौके पर वन विभाग की टीम को देखकर ट्रैक्टर चालक व अन्य तस्कर अंधेरे व जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे.

अधिक पढ़ें ...
    चतरा में लकड़ी तस्करों के विरुद्ध वन विभाग की टीम ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. अभियान पर निकलने वाले वन कर्मियों पर लगातार हो रहे हमलों के बावजूद वन विभाग की टीम ने नक्सल प्रभावित इलाके में आधी रात को छापामारी कर तस्करों द्वारा ट्रैक्टर पर लादकर ले जाए जा रहे करीब डेढ़ सौ कच्चा सखुआ बल्ला पकड़ा. बरामद ट्रैक्टर व बल्ला को सिमरिया वन कार्यालय परिसर में रखा गया है. विभागीय प्रक्रिया के बाद इसे सोमवार को वन प्रमंडल पदाधिकारी कार्यालय चतरा लाया जाएगा.

    दक्षिणी वन प्रमंडल अंतर्गत सिमरिया वन प्रक्षेत्र के वनपाल मधुसूदन प्रसाद को गुप्त सूचना मिली थी कि चतरा-सिमरिया वन क्षेत्र की सीमा पर स्थित जंगल से रात के अंधेरे में बड़े पैमाने पर तस्करों द्वारा सखुआ के पेड़ों को काटकर रात के अंधेरे में ले जाया जा रहा है.

    इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए वनपाल दल बल के साथ एनएच 99 पर स्थित बधार गांव पहुंचे. इस दौरान जंगल से सखुवा के बोटों को लादकर निकल रहे ट्रैक्टर पर वन कर्मियों की नजर पड़ी. इसके बाद वनपाल व उनकी टीम ने ट्रैक्टर का पीछा कर एनएच पर स्थित लीलाजन नदी के पास उसे धर दबोचा. हालांकि इस दौरान मौके पर वन विभाग की टीम को देखकर ट्रैक्टर चालक व अन्य तस्कर अंधेरे व जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे.

    ट्रैक्टर को कब्जे में लेने के बाद वन विभाग की टीम उसे सिमरिया ले आई. वनपाल ने बताया कि सोमवार को कार्यालय खुलने के बाद वाहन मालिक व तस्करी में संलिप्त लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी.

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर