झारखंड से 5 किलो अफीम ले जाने की फिराक में लगे 4 तस्कर गिरफ्तार, पंजाब-हरियाणा तक सप्लाई

गिरफ्तार तस्करों में संदीप कुमार (19), अमित कुमार (19), मो अल्तमस उर्फ छोटू (20) एवं मो ताहिर (21) शामिल हैं. (सांकेतिक फोटो)

गिरफ्तार तस्करों में संदीप कुमार (19), अमित कुमार (19), मो अल्तमस उर्फ छोटू (20) एवं मो ताहिर (21) शामिल हैं. (सांकेतिक फोटो)

चतरा के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (SDPO) अविनाश कुमार के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाया गया. अविनाश कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि सदर थाना क्षेत्र के पॉलिटेक्निक कॉलेज के समीप छापामारी अभियान चलाकर यह बरामदगी की गयी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 10:27 AM IST
  • Share this:
चतरा. झारखंड की चतरा पुलिस (Chatra Police) ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर शनिवार को दस लाख रुपये से अधिक मूल्य की लगभग पांच किलो अफीम (Laudanum) के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार (Smuggler Arrested) किया. चतरा के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अविनाश कुमार के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाया गया. अविनाश कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि सदर थाना क्षेत्र के पॉलिटेक्निक कॉलेज के समीप छापामारी अभियान चलाकर यह बरामदगी की गयी.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सभी तस्कर नगर व सदर थाना क्षेत्र के रहनेवाले हैं. उन्होंने बताया कि तस्करों के पास से पांच प्लास्टिक के पैकेट में पांच किलोग्राम अफीम बरामद की गयी. एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर हरियाणा और पंजाब के तस्करों को अफीम की खेप सौंपने वाले थे. गिरफ्तार तस्करों में संदीप कुमार (19), अमित कुमार (19), मो अल्तमस उर्फ छोटू (20) एवं मो ताहिर (21) शामिल हैं.

कार्रवाई में दो तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गये थे

बता दें कि बीते मई महीने में भी चतरा पुलिस ने अफीम तस्करों के विरुद्ध अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब पचास लाख रुपये का अफीम पकड़ा था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस निरीक्षक लव कुमार सिंह व थाना प्रभारी विकास पासवान के संयुक्त नेतृत्व में चलाए गए विशेष छापेमारी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने अफीम की बड़ी खेप को पकड़ा था. राजपुर थाना पुलिस को यह सफलता बेंगो खुर्द सहातू गांव में मिली थी. कार्रवाई में दो तस्कर पुलिस (Police) के हत्थे चढ़ गये.
झारखंड-बिहार सीमा पर कार्रवाई

तब थानाप्रभारी विकास पासवान ने बताया था कि गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड-बिहार सीमा पर स्थित बेंगो खुर्द गांव में एकत्रित होकर कुछ तस्कर बड़े पैमाने पर अफीम की तस्करी करने की फिराक में हैं. तस्करों ने गांव में  भारी मात्रा में अफीम, डोडा व अन्य मादक पदार्थ का स्टाक भी कर रखा था. इसी सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए वरीय अधिकारियों के निर्देश पर विशेष छापेमारी दल का गठन कर इलाके में अभियान चलाया गया और तस्करों को गिरफ्तार किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज