झारखंड: चतरा पुलिस ने जब्त किया 2 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ, एक तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने कब्जे से करीब 10 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया. (सांकेतिक फोटो)
पुलिस ने कब्जे से करीब 10 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया. (सांकेतिक फोटो)

चतरा शहर (Chatra Town) के लाइन मुहल्ले से बृहस्पतिवार को मोहम्मद फिरोज हसन को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से करीब 10 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया था.

  • भाषा
  • Last Updated: September 19, 2020, 12:35 PM IST
  • Share this:


चतरा. झारखंड में चतरा जिला पुलिस (Chatra District Police) ने पिछले दो दिन में दो करोड़ रुपये कीमत का नशीला पदार्थ जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. चतरा के पुलिस अधीक्षक रिषभ कुमार झा (Rishabh Kumar Jha) ने बताया कि बुधवार देर शाम सिमरिया के अनुमंडल पुलिस अधिकारी बचनदेव कुजूर और सिमरिया थाना प्रभारी की टीम ने 41 किलोग्राम गीली और सूखी अफीम (Poppy) जब्त की. हालांकि, अभियान के दौरान अफीम तस्कर जगदीश कुमार मौके से फरार हो गया. अधिकारी ने बताया कि अफीम की कीमत करीब दो करोड़ रुपये आंकी गयी है.


वहीं, बृहस्पतिवार को चतरा शहर के लाइन मुहल्ले से बृहस्पतिवार को मोहम्मद फिरोज हसन को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से करीब 10 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया. उसकी कीमत करीब एक लाख रुपये आंकी गयी है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक को अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. राज्य पुलिस ने दो दिन पहले भी झारखंड-बिहार के सीमावर्ती हंटरगंज थाना क्षेत्र से लगभग 61 लाख रुपये मूल्य की 12.30 किलोग्राम अफीम बरामद की थी.


3 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया


बता दें कि पिछले महीने बिहार की राजधानी पटना में नारकोटिक्स डिपार्टमेंट और डीआरआई की टीम ने पटना जंक्शन के पास एक तस्कर को करीब 3 किलोग्राम हेरोइन (Heroin) के साथ गिरफ्तार किया था. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई थी. जानकारी के मुताबिक, टीम ने उस वक्त तस्कर को गिरफ्तार किया था जब वह हेरोइन की डिलीवरी करने पटना आया था. बरामद हेरोइन की कीमत करीब 15 करोड़ आंकी जा रही है. दरअसल, डीआरआई की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि मध्य प्रदेश के मंदसौर स्थित लसूडिया का रहने वाला किशनलाल नामक शख्स हेरोइन की डिलीवरी करने पटना पहुंचा है. इसके बाद डीआरआई की टीम ने जाल बिछाकर पटना जंक्शन के पास तस्कर किशनलाल को गिरफ्तार कर लिया. किशनलाल ने डीआरआई टीम को जो जानकारी दी उसके अनुसार, इस हिरोइन की डिलीवरी रक्सौल के मास्टर नाम के व्यक्ति को करनी थी. और उसी के कहने पर वह डिलीवरी देने पटना आया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज