Home /News /jharkhand /

Jharkhand Election Result 2019: चतरा से दो बार BJP के टिकट पर जीतने वाले सत्यानंद भोक्ता इस बार RJD के टिकट पर जीते

Jharkhand Election Result 2019: चतरा से दो बार BJP के टिकट पर जीतने वाले सत्यानंद भोक्ता इस बार RJD के टिकट पर जीते

सत्यानंद भोगता 2000 से 2009 तक दो बार राज्य विधान सभा सदस्य थे.

सत्यानंद भोगता 2000 से 2009 तक दो बार राज्य विधान सभा सदस्य थे.

साल 2000 में झारखंड राज्य के गठन के बाद 2005 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सत्यानंद भोक्ता (Satyanand Bhokta) ने जीत हासिल की थी और विधायक बने थे. हालांकि साल 2009 के चुनाव में आरजेडी के जनार्दन पासवान ने बीजेपी के विजयरथ रोकते हुए जीत हासिल की थी.

अधिक पढ़ें ...
रांची. चतरा विधानसभा सीट (Chatra Assembly seat) पर आरजेडी (RJD) ने जीत दर्ज की है. आरजेडी के सत्यानंद भोक्ता (Satyanand bhokta) ने बीजेपी के जनार्दन पासवान को हरा कर यह सीट जीती है. सत्यानंद भोक्ता 2000 से 2009 तक दो बार राज्य विधान सभा सदस्य रह चुके हैं.  वो चतरा सीट से दो बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते हैं. वो राज्य के कृषि मंत्री भी रह चुके हैं. 2014 विधानसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा टिकट नहीं देने से वे झारखंड विकास मोर्चा में शामिल हो गए थे. भोक्ता हाल ही में जेवीएम से इस्तीफा दे कर आरजेडी में शामिल हुए हैं.

दो बार भोक्ता बीजेपी से जीत चुके हैं

इस बार बीजेपी ने आरजेडी से आए हुए जनार्दन पासवान पर दांव खेला है तो आरजेडी ने बीजेपी से आए हुए नेता पर दांव खेला है. ऐसे में यह सीट बीजेपी और आरजेडी दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.  राजद के सत्यानंद भोक्ता और झाविमो के तिलेश्वर राम बीजेपी को चुनौती दे रहे हैं. बीजेपी उम्मीदवार जनार्दन पासवान 2009 में राजद के टिकट पर यहां से चुनाव जीत चुके हैं.

चतरा विधानसभा सीट पर वोटिंग पहले चरण में हुई थी.
चतरा विधानसभा सीट पर वोटिंग पहले चरण में हुई थी.


चतरा विधानसभा सीट पर वोटिंग पहले चरण में हुई थी. चतरा विधानसभा क्षेत्र में राजद के उम्मीदवार सत्यानंद भोक्ता और बीजेपी प्रत्याशी जनार्दन पासवान के बीच कड़ा मुकाबला है. जेवीएम से तिलेश्वर राम अपना किस्मत आजमा रहे हैं. ऐसी संभावना है इस सीट पर जीत-हार का अंतर काफी कम होगा.

साल 2000 में झारखंड राज्य के गठन के बाद 2005 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सत्यानंद भोक्ता ने जीत हासिल की थी और विधायक बने थे. हालांकि साल 2009 के चुनाव में आरजेडी के जनार्दन पासवान ने बीजेपी के विजयरथ रोकते हुए जीत हासिल की थी. इसके बाद साल 2014 के चुनाव में यहां से बीजेपी के दिग्गज नेता जयप्रकाश भोक्ता ने जीत दर्ज की थी. इस बार पार्टी ने जयप्रकाश भोक्ता का टिकट काट कर जनार्दन पासवान को उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें: 

Jharkhand Assembly Elections: 81 सीटों के लिए जनता का फैसला ईवीएम में बंद, अब 23 को नतीजे आने का इंतजार

Tags: BJP, Jharkhand Assembly Election, Jharkhand Assembly Election 2019, Jharkhand Assembly Profile, Jharkhand news, RJD

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर