Home /News /jharkhand /

jharkhand panchayat chunav polling worker reached booth for voting riding on his wife shoulder jhnj

Jharkhand Panchayat Chunav: मतदानकर्मी के जज्बे को सलाम, दोनों पैर खराब होने पर पत्नी के कंधे पर सवार होकर वोटिंग कराने पहुंचा बूथ

चतरा में पत्नी के कंधे पर सवार होकर मतदानकर्मी वोटिंग कराने बूथ पहुंचा.

चतरा में पत्नी के कंधे पर सवार होकर मतदानकर्मी वोटिंग कराने बूथ पहुंचा.

Jharkhand Panchayat Chunav: चतरा कॉलेज परिसर में जब मनोज उरांव अपनी पत्नी की पीठ पर सवार होकर पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों की नजर उन पर टिक गई. पिछले दिनों उनके पैर में चोट लग गई. साथ ही वह बीमारी की भी चपेट में आ गए. कई दिनों से चलने फिरने में असमर्थ हैं. बावजूद इसके पंचायत चुनाव में ड्यूटी लगी दी गई. लिहाजा अपनी ड्यूटी निभाने वह पत्नी के कंधे पर पहुंचे गये.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- सुनील कुमार

चतरा. शारीरिक पीड़ा पर कर्तव्य इतना भारी पड़ा कि चलने में असमर्थ होने के बावजूद ड्यूटी के लिए तैनात हो गए. पत्नी के कंधे पर सवार होकर मतदानकर्मी बूथ पर पहुंचे. चतरा कॉलेज परिसर में जिसने भी यह नजारा देखा, मतदानकर्मी की कर्तव्यनिष्ठा की तारीफ की.

मतदानकर्मी मनोज उरांव सीसीएल के अशोका ओसीपी (पिपरवार यूनिट) में हेल्पर के पद पर कार्यरत है. पिछले दिनों उनके पैर में चोट लग गई. साथ ही वह बीमारी की भी चपेट में आ गए. कई दिनों से चलने फिरने में असमर्थ थे. बावजूद इसके पंचायत चुनाव में ड्यूटी लगा दी गई. आदेश आ गया तो उसे टालना मनोज को सही लगा. पर सवाल था कि ड्यूटी स्थल पर पहुंचे कैसे. समाज में अबला समझी जाने वाली महिला यानि उनकी पत्नी ऐसी घड़ी में आगे आई और पति के कर्तव्य का रास्ता साफ किया.

मनोज की पत्नी अपने पति को कंधे पर चढ़ा कर कॉलेज कैंपस तक पहुंचायी. हालांकि बाद में मनोज उरांव को मतदान ड्यूटी पर नहीं भेजा गया. मेडिकल बोर्ड की टीम ने उन्हें अनफिट बताया और बेड रेस्ट की सलाह दी. बहरहाल, जहां मनोज और उसकी पत्नी की कर्तव्य निष्ठा की सबने तारीफ की, वहीं सवाल यह भी उठा कि उसे इस बीमारी की हालत में आखिर क्यों मतदान ड्यूटी में लगाया गया था.

Tags: Chatra news, Jharkhand Panchayat Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर